Sports

जीत के बाद बीसीसीआई ने खोला अपना खजाना, द्रविड़ को 50 लाख रुपये देगी

मुंबई | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देख रही प्रशासकों की समीति (सीओए) ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय युवा टीम को ईनाम देने की घोषणा की है।  बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

Image result for rahul dravid with under 19

इसमें सबसे ज्यादा ईनाम टीम के कोच राहुल द्रविड़ को दिया गया है। सीओए ने द्रविड़ को 50 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। वहीं टीम के हर सदस्य को 30-30 लाख रुपये ईनाम के तौर पर देने का फैसला किया है।

Image result for rahul dravid with under 19

टीम के सहयोगी स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को ईनाम के तौर पर 20 लाख रुपये मिलेंगे।

सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, “मैं देश का सिर गर्व से ऊंचा करने वाली भारत की अंडर-19 टीम को जीत पर बधाई देता हूं। टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने काफी संजीदगी से क्रिकेट खेली और यह देखना अच्छा है कि उनके खिलाड़ियों ने उनकी इस बात का सम्मान रखा। वह सभी शानदार खिलाड़ी हैं। खिलाड़ियों ने अच्छा किया और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह सीनियर टीम में जाने के लिए काफी मेहनत करेंगे।”

भारत ने शनिवार को ही आस्ट्रेलिया को अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में आठ विकेट से मात देते हुए चौथी बार खिताब अपने नाम किया है। वह इस विश्व कप को सबसे ज्यादा जीतने वाली टीम बन गई है। कोई भी टीम अभी तक चार बार अंडर-19 विश्व कप नहीं जीत सकी है।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey