BusinessScience & Tech.Top News

चौंका देगा ये खुलासा, FACEBOOK पर हैं 20 करोड़ से ज्यादा एंजेल प्रिया

नई दिल्ली। आप सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल जरूर करते होंगे। आज हम आपको फेसबुक से जुड़ी ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। फेसबुक ने खुलासा करते हुए बताया कि इस साइट पर 20 करोड़ से ज्यादा अकाउंट फ़र्ज़ी हैं। खास बात यह है कि भारत उन देशों में शामिल है जहां इस तरह के फर्जी अकाउंट्स की संख्या सबसे अधिक है।

फेसबुक ने एक बयान जारी कर कहा, ‘2017 की चौथी तिमाही में हमारा अनुमान है कि नकली अथवा ड्यूप्लिकेट अकाउंट्स की हिस्सेदारी हमारे मासिक ऐक्टिव यूजर्स (एमएयू) का लगभग 10 प्रतिशत है। रिपोर्ट के मुताबिक, अधिक डिवेलप मार्केट्स की तुलना में भारत, इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे विकासशील मार्केट्स में इस तरह के नकली अथवा ड्यूप्लिकेट अकाउंट्स की संख्या अधिक है।

गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2017 तक फेसबुक पर मासिक ऐक्टिव यूजर्स की संख्या 2.13 अरब थी, जोकि 31 दिसंबर 2016 से 14 प्रतिशत अधिक है। 31 दिसंबर 2016 को एमएयू की संख्या 1.86 अरब थी, जिसमें 6 प्रतिशत यानी 11.4 अरब फर्जी अकाउंट्स थे। रिपोर्ट में कहा गया कि भारत, इंडोनेशिया और वियतनाम में उपयोगकर्ताओं की वृद्धि दिसंबर 2016 के मुकाबले दिसंबर 2017 में अधिक रही।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH