Top NewsUttar Pradeshलखनऊ

उमा भारती ने चुनाव न लड़ने का किया एलान, बताई ये वजह

उमा भारती (फाइल फोटो)

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की मुखर नेता के रुप में पहचानी जाने वाली झांसी की सांसद साध्वी उमा भारती ने अब चुनाव न लड़ने का फैसला कर लिया है। उमा ने यह बात रविवार 11 फरवरी को मीडिया से चर्चा के दौरान कही।

बता दें कि सांसद उमा भारती ने उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा, अब मैं कोई चुनाव नहीं लड़ूंगी, मगर पार्टी के लिए काम करती रहूंगी। उन्होंने कहा कि वह दो बार सांसद रही हैं और पार्टी के लिए काफी काम किया है, उसी के चलते इतनी कम उम्र में उनका शरीर जवाब देने लगा है। कमर और घुटनों में दर्द के चलते चलने-फिरने में परेशानी होती है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा जितना हो सकेगा वह पार्टी के लिए काम करती रहेंगी, पार्टी के लिए प्रचार करती रहेंगी।

उमा भारती (फाइल फोटो)

राम मंदिर पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आपसी सहमति से राम मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिए। आपको यह भी बता दें कि उन्‍होंने कहा कि वह मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में भी नहीं है। सिर्फ पार्टी के लिए प्रचार करेंगी। उन्होंने दावा किया है कि वह 90 दिन में फूड प्रोसेसिंग पार्क व लक्ष्मी ताल का काम शुरू कराएंगी।

यहां अब हम आपको यह जरूरी बात बता दें कि उमा भारती खजुराहो, भोपाल के बाद झांसी से सांसद हैं। वे बड़ा मलेहरा और चरखारी से विधायक रह चुकी हैं। वे बुंदेलखंड की बड़ी प्रभावशाली नेता और पूरे देश में हिंदूवादी नेता के तौर पर जानी जाती हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar