Sports

टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान को मिली भारत आने की मंजूरी

Live-Cricket-Score-Updates-ICC-T-20-World-Cup-2016-Indiaलाहौर | पाकिस्तान की सरकार ने गुरुवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत में अगले माह होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलने की मंजूरी दे दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा, “मैं खुश हूं कि सरकार ने टीम को भारत में खेलने की मंजूरी दे दी है।” उन्होंने कहा, “पीसीबी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से पाकिस्तान टीम के लिए खास इंतजाम करने को कहा था। हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान के समर्थकों को भी वीजा मिल जाएगा।”

पीसीबी ने इसी माह की शुरुआत में सरकार से भारत में टी-20 विश्व कप में भाग लेने की अनुमति मांगी थी। पीसीबी ने सुरक्षा कारणों के चलते आईसीसी से उनके मैच तटस्थ स्थलों पर कराने की मांग भी की थी, लेकिन आईसीसी ने उनकी इस मांग को नकार दिया था। पाकिस्तान 16 मार्च को विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। उसका दूसरा मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी भारत से 19 मार्च को होगा।

सीमा पर विवाद के चलते भारत-पाक के क्रिकेट संबंधों में कड़वाहट आ गई थी। पाकिस्तान को पिछले साल दिसंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के साथ दो टेस्ट और पांच एकदिवसीय और दो टी-20 मैचों की श्रृंखला की मेजबानी करनी थी। पीसीबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2014 में एक करारनामे पर समझौता किया था, जिसके तहत दोनों देशों को 2015 से 2023 के बीच तक छह दोपक्षीय श्रृंखला खेलनी थी।

=>
=>
loading...