EntertainmentRegionalTop News

किसान की फसल को ‘बुरी नजर’ से बचा रहा सनी लियोनी का ये सेक्सी पोस्टर

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश के एक किसान ने अपनी फसलों को बुरी नजर से बचाने के लिए एक गजब की तरकीब अपनाई है। बता दें कि किसान ने खेत में बिकनी पहने सनी लियोनी का एक पोस्टर लगाया है। आपको यह भी बता दें कि यह पोस्टर पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। किसान का दावा है कि इस पोस्टर को लगाने के बाद से उनकी फसल में काफी सुधार हुआ है।
यह मामला आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले का है। यहां बांदाकिंदिपल्ली गांव के किसान ए.चेंचू रेड्डी ने यह तरकीब अपनाई है। किसान ने फसल को बर्बाद होने से बचाने के लिए लाल बिकनी पहने सनी लियोनी के दो पोस्टर खेत के दोनों किनारों पर लगाए हैं। इस पोस्टर पर तेलुगू में लिखा है, ‘मुझसे जलना मत’।

अपने इस अनोखे तरीके के बारे में बताते हुए रेड्डी कहते हैं, ‘सनी लियोनी को लोग चाहते हैं। ऐसे में लोग फसलों को नहीं बल्कि सनी लियोनी को देखते हैं। इससे मेरी फसलें बुरी नजरों से बच जाती हैं। इसका फायदा मिल रहा है। फसलें अच्छी हुई हैं।’

गांव के पास सड़क के किनारे रेड्डी की 10 एकड़ जमीन है। रेड्डी यहां पर सब्जियां उगाते हैं। कई वर्षों से उनकी फसल खराब हो रही थी। रेड्डी बताते हैं, ‘मुझे लगता है कि सड़क के किनारे खेत होने के कारण हर आने-जाने वाले की नजर फसलों पर पड़ती है। कुछ बुरी नजरों के कारण ही फसलें बर्बाद हुई हैं।’

फसल को बुरी नजर से बचाने के लिए रेड्डी ने कई टोटके आजमाए, लेकिन फायदा नहीं मिला। इसी बीच उनके एक दोस्त ने सनी लियोनी के पोस्टर लगाने की सलाह दी। रेड्डी कहते हैं कि वह सनी लियोनी के फैन नहीं हैं लेकिन दोस्त के सुझाव पर उन्होंने इस पर विचार किया और रिजल्ट से वह चकित कर देन वाले मिले हैं। रेड्डी बताते हैं, ‘अब हर कोई सिर्फ सनी लियोनी को देखता है। मेरी फसल की तरफ लोगों की नजर नहीं जाती। अब मेरी फसलें अच्छी हो रही हैं।’ लोगों की नजर हमारी फसल पर ना जाकर सीधे सनी लियानी के पोस्टर पर जाती है। आप ही बताएं जहां सनी लियोनी की बात हो वहां भला कोई किसी और चीज को कैसे देख सकता है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar