InternationalOdd & Weird

रूस में स्कूल जाने वाली बच्ची के लिए रेलवे ने किया ऐसा काम, आप भी करेंगे सलाम

 

नई दिल्ली। आमतौर पर कोई ट्रेन स्टेशन पर तब रूकती है जब वहां यात्रियों की पर्याप्त संख्या हो लेकिन अगर आपसे कोई ये कहे कोई ट्रेन किसी स्टेशन पर महज एक लड़की के लिए रूकती है तो आप क्या कहेंगे। पिछले साल एक ऐसा ही मामला जापान से सामने आया था जहां एक बच्ची को स्कूल लाने ले जाने के लिए ट्रेन एक स्टेशन पर रूकती थी। अब कुछ ऐसा ही मामला रूस से सामने आया है।

सेंट पीटर्सबर्ग में मर्मेन्स्क ट्रेन ने हाल ही में अपने रूट में एक नया स्टेशन जोड़ा है ताकि एक लड़की और उसकी दादी स्कूल के लिए आ जा सकें। एक खबर के मुताबिक, 14 साल की करीना कोजलोवा अपनी दादी नटालिआ कोजलोवा के साथ अपने स्कूल के लिए पोयाकोंडा के दूर दराज इलाके से यात्रा करतीं हैं। पोयकोंडा आर्कटिक सर्कल से दूर रूस के उत्तर- पश्चिम भाग में स्थित एक ग्रामीण इलाका है।

चूंकि ट्रेन केवल कुछ रेलवे कर्मचारियों के लिए पुयाकोंडा में रुकती थी इसलिए करीना और उसकी दादी के पास उस ट्रेन के सिवाए कोई और रास्ता नहीं था। जिसके लिए उन दोनों को 3 घंटे का लंवा सफर करना पड़ता था। करीना और उसकी दादी सुवह 7:30 बजे ट्रेन में सवार होतीं थी और रात करीब 9 बजे वापस लौटतीं थीं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH