Regional

VIDEO: रेलवे ट्रैक में गिरे बच्चे को छात्र ने अपनी जान पर खेलकर बचाया

नई दिल्ली। कहते है ‘जाके राखो साइयां, मार सके न कोय आज ये कहावत एक बार फिर से सच हो गई है। इटली के मिलान के रिपब्लिक मेट्रो स्टेशन पर। जी हां। दरअसल, शुक्रवार की शाम यहां कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी के रोंगटे खड़े कर दिए।

खबरों के मुताबिक़, यहां एक ढाई साल का बच्चा रेलवे ट्रैक पर ट्रेन आने से पहले गिर पड़ा कुछ देर तो किसी को कुछ पता नहीं चल पाया, पर जैसे ही एक शख्स की नजर इस बच्ची पर गई लोग सन्न रह गए। और इसे उठाने की जदोजहद करने लगे।

तभी लोरेंजो पियानाजा नाम के 18 वर्षीय स्टूडेंट ने नीचे कूदकर उसे बचा लिया। ये पूरा हादसा सीसीटीवी में कैद हुआ। जैसे ही स्टूडेंट ने देखा कि ढाई साल का बच्चा ट्रैक पर गिर गया है। तो तुरंत उसे बचाने के लिए वो नीचे कूद गया। इतना ही नहीं बल्कि लोरेंजो बच्ची के साथ-साथ उसका खिलौना भी बचा लेता है।

फुटेज में दिखाया गया है कि बच्चा मां के पास से निकलकर प्लैटफॉर्म पर भगते हुए ट्रैक पर गिर गया। जिसके बाद मां घबरा जाती है और बाकी लोग भी आ जाते हैं। लेकिन बच्चे को गिरता देख ही लोरेंजो तुरंत नीचे कूदकर बच्चे को बचा लेते हैं। साथ ही उनका खिलोना भी बचा लेते हैं। उसी वक्त स्टेशन मैनेजर क्लॉडिया फ्लोरा कैस्टिलानों हादसे को देख लेती हैं और जब ट्रेन स्टेशन पर पहुंचने ही वाली थी तो लाल बटन दबाकर ट्रेन को रोक देती हैं।

 

 

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey