NationalTop News

पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस का हमला, कहा 30,000 करोड़ तक पहुंचा स्कैम

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले को लेकर अब बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं। कांग्रेस का कहना है कि इस घोटाले से देश को 30 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ‘बीजेपी’ ने कहा है कि ये घोटाला यूपीए सरकार के समय का है, जिसे हमारी सरकार ने उजागर किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मई 2015 से प्रधानमंत्री कार्यालय समेत कई मंत्रालयों और एजेंसियों को इस घोटाले की जानकारी थी। इसके बावजूद इस सरकार ने कुछ नहीं किया।

कांग्रेस के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ये बैंक का घोटाला है सरकार का नहीं। आरोप लगाने वालों को बैंक और सरकार के घोटालों में अंतर समझना चाहिए। यूपीए के समय कोलगेट, कॉमनवेल्थ, सीडब्लूजी, टूजी, थ्रीजी और जीजाजी जैसे घोटाले सराकर के थे।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि घोटालेबाज ललित मोदी और नीरव मोदी दोनों का ‘नमो’ से संबंध है। गांधी ने एक ट्वीट में भारत से उनके भागने के बारे में लिखा, ‘घोटालेबाजों को भागने का फार्मूला : ल (मो) प्लस नी (मो) यानी भाग(गो)।’ कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने ‘उड़ान’ शब्द को नई परिभाषा दी है। ‘उड़ान’ मोदी सरकार की किफायती उड़ान योजना है।

वहीं आगे कांग्रेस ने कहा कि ‘अगर इस घोटाले की और भी सभी परतें खोली जाएंगी, तो घोटाला 30,000 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा। मोदी सरकार ने ‘उड़ान’ शब्द को नई परिभाषा दी है, जिसका मतलब है – हर घोटालेबाज बिना रोकटोक के देश से भाग सकता है।’

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar