EntertainmentLifestyleSpiritualTop News

होली पर अगर करेंगे ये काम, तो मस्त हो जाएगी लाइफ

नई दिल्ली। भारत में होली का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। हिन्दुओं के कई खास त्योहार हैं, होली भी उन महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है जिसे पूरे भारत में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। होली का पर्व प्यार, उल्लास और आपसी भाई—चारे का होता है। कहते हैं इस मौके पर तो दुश्मन भी गले लग जाते हैं इसलिए इस पर्व का सभी को बेसब्री से इंतजार होता है। वर्ष 2018 में होलिका दहन 1 मार्च 2018 को किया जाएगा जबकि रंगवाली होली 2 मार्च को खेली जाएगी।

होली के पर्व पर खेले गए के रंग केवल लोगों को खुशी का ही एहसास नहीं कराते हैं बल्कि सुख और समृद्दि भी देते हैं इसलिए अगर आप वाकई में काफी समय से आर्थिक रूप से परेशान चल रहे हैं या आपका स्वास्थ्य सही नहीं रहता या पारिवारिक कलह या जॉब से परेशान हैं तो होली के इस मौके पर आप कुछ असरदार टोटके आजमाइये, और विश्वास कीजिए कि आप निराश नहीं होंगे।

. अगर आप नौकरी या बिजनेस से परेशान हैं तो होलिक दहन होने के बाद पूजा स्थल पर नारियल चढ़ायें।
. आप या आपका कोई अपना लगातार बीमारी से तंग है तो आप होलिका दहन वाले स्थान से भभूत उठाकर मरीज के सोने वाली जगह पर छिड़क दीजिये, बीमारी तुरन्त गायब हो जायेगी।

अगर परीक्षा में नंबर अच्छे नहीं आ रहे तो : आपके बहुत मेहनत करने के बाद भी आपके एग्जाम में नंबर अच्छे नहीं आ रहे तो आप होलिका दहन स्थल पर नारियल, पान तथा सुपारी भेंट करें।

घर में सुख शांति : होलिका दहन के वक्त आप आग में जौ-आटा भी चढा़इये, इससे घर के क्लेश मिटते हैं और घर में सुख शांति आती है।

लाल रूमाल : अगर आपके पैसे काफी खर्च हो रहे हैं तो आप होलिका दहन स्थल के दूसरे दिन वहां जाकर राख ले आयें और उसे लाल रूमाल में बांधकर अपने पर्स में या तिजोरी में रखें, पैसे के खर्च बंद हो जायेंगे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar