Sports

‘भारत को कड़ी मेहनत, लगन से ही मिल सकेगा पहला एनबीए स्टार’

नई दिल्ली, 18 फरवरी (आईएएनएस)| नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के कमिश्नर एडम सिल्वर का कहना है कि भारत में बास्केटबॉल के विकास को लेकर सही दिशा में काम हो रहा है लेकिन भारत से काई खिलाड़ी सीधे एनबीए में खेले, वह दिन अभी दूर हैं। सिल्वर ने कहा कि एक एनबीए स्टार का निर्माण जादू से नहीं बल्कि कड़ी मेहनत, लगन, अनुशासन और उन्नत प्रशिक्षण तकनीक से होता है और भारत को एनबीए अकादमी की मदद से अभी इस दिशा में अग्रसर हुआ है।

अगले कुछ वर्षो में भारत में एक स्टार एनबीए खिलाड़ी के निर्माण के बारे में सिल्वर ने कहा, मैं यह आंकलन नहीं कर सकता कि कब एक भारतीय खिलाड़ी एनबीए मुख्य लीग का हिस्सा होगा। इसमें कोई जादू काम नहीं करता, बल्कि इसमें कड़ी मेहनत, अनुशासन और उपयुक्त प्रशिक्षण तकनीक की अहम भूमिका होती है।

सिल्वर ने कहा कि एक स्टार का निर्माण इतनी आसानी से नहीं होता। युवावस्था से ही आपको पर्याप्त प्रशिक्षण, सुविधाओं के साथ-साथ प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना भी जरूरी होता है। इससे आप अन्य बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ अपने स्तर का आंकलन कर सकते हैं और उसके अनुसार, अपने खेल में सुधार कर सकते हैं। ये सब परिस्थितियां एक स्टार के निर्माण में अहम भूमिका निभाती हैं।

सिल्वर ने कहा कि भारत एक बड़ा देश है और यहां कई प्रतिभाशाली बच्चे हैं, जिसमें बास्केटबॉल के खिलाड़ी भी होंगे। उन्हें एक मंच देने के लिए यहां एनबीए एरेना का निर्माण किया जा रहा है।

=>
=>
loading...