International

ब्रेक्सिट योजनाओं को और स्पष्ट करे ब्रिटेन : डच प्रधानमंत्री

लंदन, 22 फरवरी (आईएएनएस)| डच प्रधानमंत्री मार्क रट ने ब्रेक्सिट योजनाओं के संबंध में ब्रिटिश सरकार से जल्द और ज्यादा स्पष्टवादी रवैया अपनाने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि समय तेजी से गुजर रहा है, यह ध्यान रखा जाए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 10 डाउनिंग स्ट्रीट में ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे के साथ हुई वार्ता के बाद डच प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर ब्रेक्सिट योजनाओं के संबंध में लंदन से तेजी से कदम उठाने का आग्रह किया है।

रट ने बुधवार को कहा, तो ब्रिटिश सरकार को वास्तव में इस बारे में कि वह कहां जाना चाहती हैं, इसे लेकर स्पष्टवादी रवैया अपनाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, समय तेजी से गुजर रहा है और हमें इस संबंध में शीघ्र कदम उठाने की जरूरत है।

रट ने कहा, मैं सच में आशा करता हूं कि हम एक ऐसा समझौता करने में सफल रहेंगे, जो हम सबके लिए अच्छा होगा।

इस बीच, मे के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि बैठक के दौरान मे ने ब्रेक्सिट वार्ताओं के संबंध में ताजा जानकारी दी और दोनों नेताओं ने मार्च की अवधि में शर्तो को क्रियान्वित करने के संबंध में अंतिम निष्कर्ष निकालने और जल्द से ज्लद भविष्य में साझेदारी के संबंध में फैसला लेने की महत्ता पर सहमति जताई।

नीदरलैंड्स यूरोपीय संघ (ईयू) में ब्रिटेन का करीबी सहयोगी रहा है। डच प्रधानमंत्री ने इस बात का जिक्र किया कि दोनों देशों के बीच बेहतरीन संबंध है।

रट ने कहा, हमारे करीबी आर्थिक संबंधों के संदर्भ में, नीदरलैड्स और डच व्यापार के लिए यह स्पष्ट रूप से जरूरी है कि ब्रेक्सिट के बाद एक मजबूत संबंध सुनिश्चित किया जाए।

ब्रिटिश सरकार ने यूरोपीय संघ से आग्रह किया है कि ब्रसेल्स द्वारा प्रस्तावित प्रस्ताव के मुकाबले ब्रिटेन को लंबी ब्रेक्सिट ट्रांजीशन अवधि दिए जाने पर विचार किया जाए।

=>
=>
loading...