InternationalOdd & Weird

VIDEO: यहां शवयात्रा के दौरान NUDE होकर डांस करती हैं लड़कियां

नई दिल्ली। हमारे देश में अगर किसी के घर में कोई इंसान मर जाता है तो उसके लिए ये दुःख की बात होती है। मरने वाले के दोस्त और रिश्तेदार उसके अंतिम संस्कार में शोक मनाते हुए रोते हैं।

मातम का ये दौर कई दिनों तक चलता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ताइवान जैसे देश में किसी के अंतिम संस्कार में बार बालाएं न्यूड होकर या बिल्कुल कम कपड़े पहनकर डांस करती हैं। उन्हें बाकायदा पैसे देकर मृतक के घर वाले वहां आने के लिए बुलाते हैं।

बार बालाएं मृतक की गाड़ी के साथ नाचते हुए शमशान घाट तक जाती हैं। ताइवान में ये परंपरा 1980 के दौर में शुरू हुई थी। तब बार बालाओं की मौजूदगी ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। उसके बाद से ये चलन वहां आम हो गया जो अब तक बदस्तूर जारी है।

दलील दी जाती है कि अंतिम संस्कार के वक्त ज्यादा लोगों की मौजूदगी मरने वाले के लिए दर्शाती है। बार बालाओं कीवजह से शवयात्राओं में भीड़ बढ़ जाती है।

ऐसा नहीं है कि ताइवान में ही ये रस्म निभाई जाती है। ये रस्म चीन के कुछ हिस्सों में भी निभाई जाती है। चीन में शवयात्रा के दौरान आपको ऐसे नज़ारे देखने को मिल जाएंगे। ये रस्म चीन के गाँवों में ज्यादा दिखाई देती है।

हालांकि चीन ने इस साल के शुरुआत में स्ट्रिपर्स की प्रस्तुति को अश्लील और भद्दा बताते हुए उनके शवयात्राओं में नाचने पर रोक लगा दी गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH