Sports

हेल्स और राशिद टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सकते हैं : जो रूट

लंदन, 26 फरवरी (आईएएनएस)| इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट का मानना है कि वनडे और टी-20 प्रारूप को प्राथमिकता देने वाले खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और आदिल राशिद टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं। रूट ने कहा कि अगर अधिकारी क्रिकेट के कार्यक्रम को इस तरह से तय करे कि खेल के तीनों प्रारूप एक साथ आसानी से चल सके तो हेल्स और राशिद जैसे खिलाड़ी भी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते है।

क्रिकइंफो ने रूट के हवाले से बताया, मैं समझता हूं कि वनडे और टी-20 क्रिकेट को प्राथमिकता देने वाले हेल्स और राशिद टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं। क्रिकेट में पिछले पांच वर्षो में काफी बदलाव आया है और रन बनाने के लिए आपको जिस हुनर की आवश्यकता होती है, वह वनडे और टी-20 क्रिकेट से ही आती है।

रूट ने कहा,अगर आप वनडे और टी-20 में रन बनाते हैं, तो आप टेस्ट क्रिकेट में भी रन बना सकते हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा बहुत ही कम खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट के तीनो प्रारूप में खेलते हैं।

रूट ने कहा, हमरे लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलना बहुत मुश्किल है। आप इसके लिए एक खिलाड़ी को दोष नहीं दे सकते और मुझे लगता है कि क्रिकेट के कार्यक्रमों में बदलाव होना चाहिए। अगर आप तीनों प्रारूपों में खेलते है तो आपको कुछ मैच छोड़ने होंगे। मेरी प्राथमिकता वनडे और टेस्ट क्रिकेट है और मेरा ध्यान अगले वर्ष होने वाले विश्वकप पर केंद्रित है।

=>
=>
loading...