SportsTop News

राहुल द्रविड़ ने पेश की ऐसी मिसाल, आप भी करेंगे सलाम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच ‘द वॉल’ राहुल द्रविड़ एक बार फिर मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल द्रविड़ ने खुद का नुकसान कर अपने साथ काम करने वालों की मदद कर उन्हें मालामाल बना दिया है।

हाल ही में राहुल द्रविड़ की कोचिंग में अंडर-19 टीम ने वर्ल्डकप अपने नाम किया। इसके बाद बीसीसीआई ने मुख्य कोच, सहायक कोच और टीम के खिलाडिय़ों के लिए इनामी रकम का ऐलान किया था। इस पर कोचिंग स्टॉफ को दी जाने वाली इनामी रकम में अंतर को लेकर द्रविड़ ने नाखुशी जाहिर की थी।

उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए बीसीसीआई से कहा कि टीम की जीत में सभी की भूमिका समान है। वैसे में सभी को एक समान पुरस्कार दिया जाना चाहिए। द्रविड़ ने यह मांग रखते हुए अपनी इनामी राशि लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने मांग की थी कि इनाम के तौर पर दी जाने वाली इनामी राशि सभी को बराबर दी जाए।

बीसीसीआई ने द्रविड की इस मांग को स्वीकार कर लिया है। सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह है कि द्रविड़ की इस मांग को स्वीकार करते खुद उनकी इनामी राशी आधी रह जाएगी। द्रविड़ की इस मांग के बाद बोर्ड अब अंडर-19 से जुड़े सभी स्टाफ को बराबर की राशि देगा। द्रविड़ के इस काम की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar