National

उप्र : बेटी की हत्या में प्रधान आरक्षी पत्नी सहित गिरफ्तार

हमीरपुर, 27 फरवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में हमीरपुर पुलिस ने चित्रकूट जिले के मऊ सीओ कार्यालय में तैनात प्रधान आरक्षी को उसकी पत्नी सहित बेटी की गला दबाकर कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने की जानकारी पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को दी। पुलिस ने दो सप्ताह पूर्व पुलिस मुख्यालय के रमेड़ी मुहल्ले से आरक्षी की बेटी का शव बरामद किया था।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने मंगलवार को बताया कि दो सप्ताह पूर्व कोतवाली पुलिस ने पुलिस मुख्यालय के रमेड़ी मुहल्ले के प्रधान आरक्षी भरतलाल वर्मा के घर से उसकी बेटी तनुप्रिया (24) का शव बरामद किया था। उस समय परिजनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की बात बताई थी, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाने से मौत बी बात सामने आने पर चित्रकूट जिले के मऊ क्षेत्राधिकारी (सीओ) कार्यालय में तैनात प्रधान आरक्षी भरतलाल वर्मा और उसकी पत्नी सुनीता को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि यह ऑनर किलिंग का मामला है, आरक्षी अपनी बेटी की शादी कानपुर में तय की थी, जबकि वह अपने प्रेमी से शादी की जिद कर रही थी। इसी वजह से पति-पत्नी ने मिलकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की।

एसपी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद उपनिरीक्षक सुनील सिंह की तहरीर पर दोनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

=>
=>
loading...