18+

रोमांस को लेना है भरपूर मजा तो, भूलकर भी ना खाएं यू फूड्स

शादी से पहले अर्थात रिलेशनशिप के दौरान रोमांस करने का अपना एक अलग ही मजा है। रिलेशनशिप का आजकल चलन बड़ी तेजी से बढ़ा है। पर आजकल के लोगों में इस बात की शिकायत देखी गई है कि वो रोमांस का भरपूर मजा नहीं ले पा रहे हैं। पर क्या आप जानते हैं कि इसका कारण क्या है, दरअसल इसका सीधा कनेक्शन आपके खान-पान से जुड़ा है। आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ज्यादा खाने से आपके जीवन से रोमांस खत्म हो सकता है।

फ्राइड फूड और जंक फूड : फ्रेंच फ्राइस, हैमबर्गर जैसे फ्राइड फूड और जंक फूड्स खाने का असर रोमांस मूड पर पड़ता है। ऐसे फूड्स खाने से टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन का लेवल कम हो जाता है, जिससे पुरुषों में स्पर्म प्रोडक्शन कम होता है।

कॉफी अधिक मात्रा में न लें : सुबह-शाम या अधिक थकान होने पर एक कप कॉफी पीने से मूड अच्छा हो जाता है, लेकिन बहुत अधिक मात्रा में कॉफी का सेवन हानिकारक है। ज्यादा कॉफी पीने से शरीर में स्ट्रेस हार्मोन कोर्टिसोल बढ़ जाता है। साथ ही इसमें मौजूद कैफीन से तनाव और हार्मोंस में असंतुलन आता है, जिससे रोमांस का मूड खराब हो जाता है।

सोया : सोया के सेवन से इसमें मौजूद कंटेन से पुरुषों का रोमांस हार्मोंन बिगड़ता है। साथ ही इसके सेवन से इंफर्टिलिटी की समस्या होती है और बाल झड़ते हैं।

सोडा ड्रिंक्स : रोज सोडा और फ्लेवर्ड बेवरेजस के सेवन से वजन बढ़ने के साथ-साथ मूड भी बदलता रहता है। सोडा और शराब जैसी ड्रिंक्स के सेवन से कई हेल्थ प्रॉब्लम्स के अलावा रोमांटिक इच्छाएं भी कम होने लगती हैं।

मिंट : अगर आप माउथफ्रेशनर के लिए मिंट का सेवन करते हैं तो सतर्क रहें। यह पाचन तंत्र को सुधारने और मुंह की दुर्गन्ध तो दूर करने के साथ रोमांटिक इच्छाओं को प्रभावित करता है।

कॉर्नफ्लेक्स : कॉर्नफ्लेक्स खाने से रोमांस क्षमता कम हो जाती है। यह रोमांटिक इच्छाओं को खत्म करता है। अगर आप रोमांस एंज्वॉय करना चाहते हैं, तो कॉर्नफ्लेक्स न खाएं।

डेयरी प्रोडक्ट्स : आजकल इस समय में मार्केट में कई तरह के डेयरी प्रोडक्ट्स मौजूद हैं। यह प्रोडक्ट्स नैचुरल नहीं होते। साथ ही इनमें मौजूद हाई फैट शरीर के लिए बहुत हानिकारक होते हैं। इनके सेवन से बॉडी में टॉक्सिंस जमा होते हैं, जिसके कारण डिस्फंक्शन की समस्या शुरू होने का खतरा बढ़ जाता है।

क्रिस्पी डिलाइट्स : चिप्स वगैरह के सेवन से शरीर में मौजूद टिश्यूज और सेल्स नष्ट होते हैं। साथ ही यह रोमांस करने की इच्छा को भी कम करता है। आलू चिप्स, क्रिस्पी स्नैक्स जैसी सभी चीजें बासी तेल और काफी तेज तापमान पर बनती हैं। जिसके कारण इनमें बैड फैट होता है, जो रोमांटिक इच्छाओं को खत्म करता। तो अब तो आप जान ही गये होंगे कि जीवन का भरपूर आनंद लेना है तो खान पान में शर्तकता बरतनी होगी।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar