InternationalTop News

खलने लगी युवाओं की स्टाइलिश दाढ़ी, बैन करने की हो रही तैयरी

इस्लामाबाद। हर लडक़ा अपनी उम्र के साथ स्टाइलिश दिखने के लिए तरह-तरह के नुस्खे अपना आता है और अपनी हेयर स्टाइल और दाढ़ी पर विशेष ध्यान देता है। कुछ लडक़े सिंपल तो कुछ स्टाइलिश दाढ़ी रखना पसंद करते हैं, लेकिन अब स्टाइलिश दाढ़ी को बैन करने की मांग उठ रही है।

द ट्रिब्यून एक्सप्रेस के अनुसार, दाढ़ी के नए-नए स्टाइल को बैन करने के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की डेरा गाज़ी खान डिस्ट्रिक्ट काउंसिल ने प्रस्ताव पारित किया है। इस प्रस्ताव के अनुसार, दाढ़ी को नए-नए तरीकों से बनवाना इस्लाम की शिक्षा के विरुद्ध है और इसके साथ ही यह सुन्नाह (इस्लामिक शिक्षा) के भी खिलाफ है। यह प्रस्ताव बहुमत से पास किया गया और आगे की प्रक्रिया के लिए डिप्टी कमिश्नर को भेज दिया गया है।

प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि जो लोग दाढ़ी को लेकर मजाक बनाएं, उन पर भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इस प्रस्ताव को रखने वाले आसिफ खोसा का कहना है कि सुन्नाह के बारे में युवाओं को जागरूक करने की बहुत जरूरत है। रिपोर्ट के अनुसार आसिफ ने कहा, “युवा आजकल अलग-अलग तरह की स्टाइलिश दाढ़ी रखने लगे हैं जो इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ है।”

रिपोर्ट की माने तो इस प्रस्ताव में स्टाइलिश दाढ़ी को बैन करने के अलावा आदिवासी क्षेत्रों के छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में 10 प्रतिशत कोट आवंटित करने के बात कही गई है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar