RegionalSports

हसीन जहां का आरोप, भाई के साथ संबंध बनाने को कहता था शमी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां एक के बाद एक उनपर गंभीर आरोप लगा रही हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां ने पुलिस में एक एफआईआर भी दर्ज कराई है, उसमें क्रिकेटर की मां, बहन, भाई और भाभी का नाम शामिल है। शमी पर तो हत्या की कोशिश और उनके भाई पर बलात्कार क केस दाखिल किया गया है।

हसीन जहां का कहना है कि शमी मुझसे अपने छोटे भाई से संबंध बनाने को कहते थे। हसीन जहां ने बताया कि एक बार शमी ने उन्हें कमरे में बंद कर दिया जहां उसका भाई पहले से मौजूद था। उसने मेरे साथ शमी की सहमति से रेप किया।

उधर, शमी और पत्नी हसीन जहां के बीच खड़े हुए विवाद की आंच, शमी के करियर को झुलसाने लगी है। बीसीसीआई पहले ही शमी का केंद्रीय अनुबंध रोक चुका है। अब इंडियन प्रीमियर लीग में शमी को खरीदने वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स भी मामले की समीक्षा कर रही है। अगर मोहम्मद शमी और हसीन जहां के बीच यह विवाद जल्दी ही नहीं सुलझता तो शमी का आईपीएल में खेलना संदिग्ध हो सकता है।

दिल्ली डेयरडेविल्स के एक अधिकारी ने कहा कि हम पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं। हम वहीं करेंगे जो बीसीसीआई कहेगा। अभी हमें उनकी तरफ से कोई निर्देश नहीं मिला है। इस महीने के आखिरी में दिल्ली डेयरडेविल्स का कैंप फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में लगना है।

अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई द्वारा कानूनी फैसला लिए जाने के बाद ही शमी की भूमिका साफ हो पाएगी। बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स ने शमी को 3 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। सूत्रों की मानें तो शमी दिल्ली में होने वाले तैयारी कैंप से दूरी बना सकते हैं।

बता दें कि नौ मार्च को मोहम्मद शमी के खिलाफ अपनी पत्नी को जहर देकर मारने की कोशिश करने का मामला कोलकाता में दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि शमी (27) की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त करने और विवाहेतर संबंध रखने की शिकायत दर्ज कराई है।

जाधवपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के अनुसार, शमी और चार अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, दुष्कर्म, आपराधिक धमकी एवं जहर के जरिए चोट पहुंचाने के प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH