Entertainment

शिक्षा जैसे अहम मुद्दे पर फिल्म बनाने की जरूरत : पुलकित सम्राट

नई दिल्ली, 11 मार्च (आईएएनएस)| फिल्म इंडस्ट्री के ‘फुकरे’ पुलकित सम्राट का कहना है कि आजकल अक्षय कुमार जिस तरह की फिल्में कर रहे हैं, वह उससे काफी प्रभावित हैं और उन्हीं की तरह सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्में करना चाहता हैं। वह कहते हैं कि हर कलाकार को अपने करियर में इस तरह की कुछ फिल्में जरूर करनी चाहिए।

यह पूछने पर कि पुलकित किस तरह के सामाजिक मुद्दे पर फिल्म करना चाहते हैं, उन्होंने कहा, शिक्षा एक ऐसा मुद्दा है, जिस पर मैं फिल्म करना चाहूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि हमारे समाज में अधिकतर समस्याओं की जड़ अशिक्षा है, अगर सभी को शिक्षा मिलेगी तो यह समाज थोड़ा और सभ्य होगा। मैं इस क्षेत्र में सुधार की दिशा में कुछ करना चाहता हूं।

पुलकित ने आईएएनएस के साथ बातचीत के दौरान इंडस्ट्री में ‘आउटसाइडर’ की बहस पर अपना पक्ष रखते हुए कहा, मैं भी आउटसाइडर हूं लेकिन मुझे इंडस्ट्री में काम ढूंढने या करने में कभी कोई परेशानी नहीं हुई। असल में इनसाइडर या आउटसाइडर जैसा कुछ है ही नहीं। अगर किसी ने इस तरह का बयान दिया भी है तो यह काफी स्ट्रांग बयान है, क्योंकि यदि इंडस्ट्री आउटसाइडर के लिए नहीं होती तो शाहरुख खान नहीं होते। हम तो काम ही आउटसाइडर के लिए करते हैं। इंडस्ट्री हमेशा नए टैलेंट का स्वागत करती है।

उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘3 स्टोरीज’ को मिल रही प्रतिक्रिया के बारे में वह कहते हैं, मुझे ऐसे फीडबैक मिल रहे हैं कि यह किरदार मेरे करियर में अब तक का सबसे मैच्योर किरदार है। यकीनन इस तरह की सराहना मिलने से हौसला बढ़ता है। फिल्म के लिए मैंने बहुत मेहनत की थी, कई वर्कशॉप में हिस्सा लिया था तो नतीजे देखकर लगता है कि मेहनत रंग लाई है।

पुलकित ने अपने अब तक के करियर में कॉमेडी फिल्में ही अधिक की हैं लेकिन वह किसी टैग में बंधकर नहीं रहना चाहते। इसकी वजह पूछने पर पुलकित कहते हैं, मैं अभी युवा हूं और मेरे पास अभी पूरी आजादी है कि मैं हर विधा की फिल्में कर सकूं। अगले दो से तीन साल बाद ही समझ पाऊंगा कि मैं किस विधा में अच्छा कर रहा हूं और किसमें खराब। करियर में एक अहम पड़ाव पर पहुंचने के बाद ही किसी टैग से जुड़ना पसंद करूंगा।

अभिनेता का कहना है कि वह बड़ी फिल्मों में नीरस किरदारों के बजाए छोटी फिल्मों में चुनौतीपूर्ण किरदार निभाना चाहते हैं। पुलकित कहते हैं, मैं बड़े बैनर की फिल्मों में सीधे-सपाट किरदार नहीं करना चाहता। स्पिल पर्सनैलिटी जैसा किरदार करना पसंद करूंगा।

=>
=>
loading...