Business

मेडजीनोम ने कारोबारी विस्तार के लिए एचडीएफसी से किया समझौता

बेंगलुरु, 16 मार्च (आईएएनएस)| भारत की अग्रणी जेनेटिक डायग्नोस्टिक्स कंपनी मेडजीनोम लैब्स लिमिटेड ने अपने कारोबार में विस्तार के लिए एचडीएफसी लिमिटेड, एचडीएफसी लाइफ एवं एचडीएफसी ऐसेट मैनेजमेंट के साथ चार करोड़ रुपये के निवेश का समझौता किया है।

कंपनी की ओर से एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस रकम का इस्तेमाल मेडजीनोम लैब्स अपनी दूसरी व तीसरी श्रेणी के शहरों में अपनी मौजूदगी दर्ज करने और कारोबार को बढ़ाने में करेगा।

मेडजीनोम लैब्स के कार्यो की सराहना करते हुए एचडीएफसी ग्रुप के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा, हमारा मानना है कि आनुवांशिक

जानकारी होने से शुरुआत में ही रोग के खतरे का पता चल जाने पर इलाज आसान हो जाएगा और नई दवाइयों की खोज से भारत में स्वास्थ्य सेवा उद्योग में भारी तब्दिली आएगी जिसका लाभ आम लोगों को मिल पाएगा।

उन्होंने कहा, हमें यह देखकर खुशी हुई कि एक भारतीय कंपनी जीनोमिक्स जैसे गहन प्रौद्योगिकी के क्षेत्र की अग्रणी है और जेनेटिक परीक्षण को किफायती एवं व्यापक तौर पर सुलभ बनाने में जुटा है तो हमने मेडजीनोम को सहयोग करने का निर्णय किया।

मेडजीनोम के संस्थापक एवं चेयरमैन सैम संतोष ने कहा, मेडजीनोम का उद्देश्य भारत में लोगों को आनुवांशिक बीमारियों से निजात दिलाने में चिकित्सकों को मदद करना है जो सही मायने में उचित व सटीक दवाओं से ही संभव है। हम भारत में जीनोमिक्स के काम को बढ़ावा देने में

एचडीएफसी के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं।

=>
=>
loading...