Top NewsUttar Pradeshलखनऊ

सीएम को लगा झटका, साइकिल पर सवार हुए स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में अपनी लोकसभा सीट गोरखपुर गंवाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ को एक और झटका लगा है। 2017 के विधानसभा चुनावों में बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद डॉ. नवल किशोर शाक्य ने समाजवादी पार्टी ‘सपा’ का दामन थाम लिया है। शनिवार 17 मार्च को पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आजम खान की मौजूदगी में नवल किशोर ने सपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौक पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को उन्होंने गौतम बुद्ध की प्रतिमा भेंट की।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सपा मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला। इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद डॉ. नवल किशोर शाक्य ने सपा की सदस्यता ग्रहण की। अखिलेश यादव ने इस मौके पर कहा कि ये हमारी पार्टी में आ रहे हैं लेकिन हम इन्हें यहां नहीं, बल्कि जनसभा में सपा में शामिल करेंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नवल किशोर पेशे से डॉक्टर हैं और वह भी कैंसर स्पेशलिस्ट। स्वामी प्रसाद मौर्य की गिनती जिस समय बसपा के कद्दावर नेताओं में की जाती थी, उसी समय नवल किशोर ने भी बसपा की सदस्यता ली थी। इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा में चले गए। हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे ने भी सपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार बेरोजगारों को परेशान कर रही है, युवाओं को रोजगार नहीं दे रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि उपचुनाव में हार के बाद योगी आदित्यनाथ के सुर बदल गए हैं। अब वह विकास की बात करने लगे हैं। अखिलेश ने कहा कि अगर सीएम योगी चुनाव से पहले विकास की बात करते तो उन्हें चुनाव में इस तरह हार का मुंह नहीं देखना पड़ता।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar