SpiritualTop News

आज से शुरू हो गया हिंदू नव वर्ष, इनके आएंगे अच्छे दिन

नई दिल्ली। आज दिन रविवार और आज से हिंदी का नव वर्ष शुरू हो रहा है। यह विक्रम संवत 2075 की शुरुआत है। बता दें कि हिंदुओं का नया साल चैत्र वासन्तिक नवरात्र से शुरू होता है। इस साल का नाम विरोधकृत है।

विरोधकृत नामक यह नया वर्ष बहुत शुभ होगा। इस साल में ग्रहों की स्थिति भी सुधरेगी। सूर्य इस नए साल विक्रम सम्वत 2075 का राजा है और मीन राशि में बैठा है।

हिंदुओं का नया साल (सांकेतिक तस्वीर)

बता दें कि सूर्य आपके जीवन में बहुत से बदलाव करने वाला है। आपको ये भी बता दें कि शनि इस नए साल का मंत्री है। सरकारी नौकरी, विदेश जाने वाले, एक्सपोर्ट -इम्पोर्ट वाले, फौज वाले, जमीन प्रॉपर्टी वाले, इंजीनियरिंग वाले, कंप्यूटर पर काम करने वाले, इलेक्ट्रॉनिक का व्यापार, वकालत, लोहा-तेल के काम वाले कॉन्ट्रैक्ट वेश पर ‘ठेकेदारी’ और लेबर के क्षेत्र में काम करने वाले इस वर्ष खूब पैसा कमाएंगे।

ये भी पढ़ें : नवरात्रि: संकटों से हैं परेशान तो करें ये काम, मां होंगी प्रसन्न

अबकी बार इस वर्ष प्रॉपर्टी की कीमत बढ़ेगी। सूर्य और शनि जीवन के केंद्र में होंगे। नए वर्ष में बहुत सारा अनाज पैदा होगा। पढ़ाई-नौकरी सब अच्छी होगी और सबका मान सम्मान भी बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें : इन कारणों से मंदिर जाना सेहत के लिए है फायदेमंद

इसी के साथ व्यापार में भी सुधार होगा। इस साल मार्केट उठेगा और मुनाफा आएगा। लड़ाई-मुक़दमे इत्यादि सब निपट जाएंगे। क्योंकि इस नए साल का मंत्री शनि है इसलिए सभी को न्याय मिलेगा और अन्याय खत्म होगा। आपको जानकारी के लिए ये भी बता दें कि डॉक्टरी या इंजीनियरिंग का पेशा भी इस साल खूब चमकेगा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar