InternationalOther News

दुनिया का पहला वेश्यालय जहां लड़कियां नहीं डॉल करती हैं काम

पेरिस। फ्रांस में वेश्यावृत्ति पर पूरी तरह से रोक है। यहां वेश्यावृत्ति अपराध की श्रेणी में आता है। फ्रांस की राजधानी पेरिस के एक वेश्यालय जैसे कमरे में सिलिकॉन सेक्स डॉल को रखा गया है। पुरुष ग्राहक पैसे देकर इस डॉल का इस्तेमाल करते हैं। अधिकतर ग्राहक 30 से 50 साल के बीच के हैं। लोगों में इस वैश्यालय को लेकर काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। कुछ संगठनों ने तो इसे बंद करने की मांग भी की है।


टेलीग्राफ यूके में ये खबर आई है, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस सेक्स डॉल के साथ एक घंटा समय बिताने के लिए लोगों को करीब 80 पाउंड यानी 7 हजार 370 रुपये देने पड़ते हैं। इस जगह को ‘गेम्स सेंटर’ कहा जा रहा है, लेकिन विरोधी इसे वेश्यालय बता रहे हैं।


बता दें कि फ्रांस में वेश्यालय खोलना, उसका संचालन करना गैरकानूनी है। जबकि यह अपनी तरह की पहली व्यवस्था है। फ्रांस में साल 2016 तक वेश्यावृत्ति कानूनी थी। इसके बाद नेशनल असेंबली ने वेश्याओं के क्लाइंट्स पर फाइन लगाकर उन्हें सजा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

वहीं इस सेंटर के मालिक का कहना है कि बुकिंग ऑनलाइन होती है और पड़ोसियों को भी नहीं मालूम कि अंदर क्या चल रहा है। इसका विरोध करने वालों का कहना है कि इससे महिलाओं की छवि पर दाग लग रहे हैं।

 

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique