NationalTop NewsUncategorized

राज्यसभा चुनाव : बसपा के अनिल सिंह ने भाजपा को वोट देकर चौंकाया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान जारी है। विधानसभा इमारत में तिलक सभागार में सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदान के दौरान क्रॉस वोटिंग हुई है। बसपा विधायक अनिल सिंह ने बीजेपी को वोट डाला।

अनिल सिंह

अनिल सिंह ने कहा कि मैंने बीजेपी को वोट दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैं योगी जी को वोट दे रहा हूं. मैंने अंतरात्मा की आवाज पर वोट दिया।’ बता दें कि मतदान की यह प्रक्रिया शाम चार बजे तक चलेगी, जिसके बाद शाम पांच बजे मतगणना शुरू की जाएगी और परिणाम भी स्पष्ट हो जाएगा।

समाजवादी पार्टी (सपा) के जसवंतनगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने वोट डालने के बाद कहा कि उन्हें यकीन है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर राज्यसभा सीट के लिए जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अनिल जैन के पक्ष में नौ उम्मीदवार की क्रॉसवोटिग होने की खबरों को भी खारिज किया। उन्होंने दावा किया, “इस द्विवार्षिक चुनाव में पूरा विपक्ष एकजुट है।”

कांग्रेस विधायकों ने भी वोट डाले। अजय कुमार ने कहा कि भाजपा के दूसरी पार्टियों के विधायकों को तोडऩे के सभी षड्यंत्र और साजिशें बुरी तरह विफल होगी। कांग्रेस के 7 विधायकों ने बसपा उम्‍मीदवार को समर्थन देने की प्रतिबद्धता जताई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपने कई मंत्रियों के साथ विधानसभा परिसर में हैं। भाजपा ने नौ उम्मीदवारों को उतारा है, जबकि सपा और बसपा ने एक-एक उम्मीदवार उतारे हैं।

=>
=>
loading...
ashish bindelkar