Top NewsUttar Pradesh

प्रतापगढ़ : ट्रक-टेम्पो की टक्कर में 10 श्रद्धालुओं की मौत

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ में आज शुक्रवार एक भयंकर सड़क हादसा हुआ। जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने टेम्पो में सवार करीब दर्जन भर से ज्यादा श्रद्धालुओं को रौंद दिया। जिसमें दस लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी ने घटना पर शोक व्यक्त किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये हादसा लखनऊ-वाराणसी नेशनल हाइवे पर फतनपुर कोतवाली क्षेत्र के जगतपुर मोड़ के पास हुआ। टेम्पो में सवार सभी महिलाएं जौनपुर जिले के मुंगरा बादशाहपुर थाना के घोरैयाडीह के निवासी हैं।

ये लोग मन्नत पूरी होने पर प्रतापगढ़ के रानीगंज इलाके में स्थित बाराही देवी मंदिर जा रहे थे। इस हादसे में एक बच्ची समेत दस महिलाओं की मौत हो गई। नन्हे लाल के परिवार की बहू रंजना, पुत्री नीलम, पारो, संजना, अंशु, पड़ोस की रहने वाली चमेला देवी पत्नी भोलानाथ, धनपत्ती पत्नी छट्टूलाल सहित 10 लोगों की मौत हो गई।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

सरकारी सूचना के मुताबिक मृतकों के परिवार वालों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपए राहत राशि और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके मृतकों के परिवार वालों के प्रति शोक जताया है। साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। सीएम योगी ने घायलों के समुचित उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar