IANS News

पत्रकारों के साथ मारपीट मामले में कड़ी कार्रवाई हो : मीडिया संगठन

नई दिल्ली, 24 मार्च (आईएएनएस)| पत्रकार संगठनों ने शनिवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों व शिक्षकों के प्रदर्शन की खबर लेने गए पत्रकारों के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को लिखे पत्र में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, द इंडियन वुमेंस प्रेस कोर्प्स, द प्रेस एशोसिएशन, द फेडरेशन ऑफ प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने कहा कि पत्रकारों की ओर से यह बताने के बाद भी कि वह मीडिया से हैं, दिल्ली पुलिस ने उनके साथ मारपीट की।

घटना की निंदा करते हुए, संगठनों ने कहा कि दो महिला पत्रकारों के साथ बुरा बर्ताव किया गया। इनमें से एक को महिला पुलिस अधिकारी ने धमकाया और दूसरी पत्रकार के साथ स्टेशन हाउस ऑफिसर विद्याधर सिंह ने धक्का-मुक्की की। एक तीसरे पुरुष पत्रकार के साथ मारपीट की गई।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों के साथ प्रदर्शन की तस्वीर लेते समय मारपीट की गई, जबकि पुलिस ने उनके कैमरों को छीन लिया और वापस नहीं किया।

संगठनों ने कहा, पहचान पत्र दिखाने और यह बार-बार बताने के बाद भी कि वे पत्रकार हैं, पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की।

पत्र के अनुसार, हम मारपीट में संलिप्त सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ संबंधित पुलिस थानों में मामला दर्ज करने की मांग करते हैं।

शुक्रवार को, जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों ने यौन उत्पीड़न के आरोपी अतुल जौहरी को निलंबित करने, कुछ विभाग प्रमुखों को हटाने और नए उपस्थिति नियमों को समाप्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन मार्च निकाला था। संसद की ओर जाने के क्रम में आइएनए मार्केट के पास पुलिस और प्रदर्शकारियों की झड़प हो गई थी और इसी दौरान मीडियाकर्मियों पर हमले हुए।

दिल्ली पुलिस ने हालांकि शनिवार को मीडियाकर्मियों पर हुए हमले के लिए ‘माफी’ मांगी और कहा कि पुलिस का इरादा मीडिया को उसके काम से रोकने का नहीं था।

=>
=>
loading...