SportsTop News

एशिया कप 2016: भारत छठवीं बार चैंपियन

एशिया कप 2016, भारत छठवीं बार चैंपियन, फाइनल, बांग्लादेश, शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम, शिखर धवन, विराट कोहलीIndia’s Virat Kohli, right, and Shikhar Dhawan run between the wickets during the Asia Cup Twenty20 international cricket final match against Bangladesh in Dhaka, Bangladesh, Sunday, March 6, 2016. (AP Photo/ A.M. Ahad)

मीरपुर (ढाका), 6 मार्च (आईएएनएस)| भारत ने पहली बार टी-20 फॉरमेट में खेले गए एशिया कप में खिताबी जीत हासिल की है। भारत ने रिकार्ड छठी बार यह खिताब का खिताब अपने नाम किया है। धौनी की कप्तानी में भारत ने दूसरी बार यह खिताब जीता है। मेजबान बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत के सामने 121 नों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने शिखर धवन (60) और विराट कोहली (नाबाद 41) की शानदार पारियों की मदद से 13.5 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत ने पांच रन के कुल योग पर रोहित शर्मा (1) का विकेट गंवाया था। इसके बाद कोहली और धवन ने दूसरे विकेट के लिए 67 गेंदों पर 94 रन जोड़े।

एशिया कप 2016

99 के कुल योग पर आउट होने वाले धवन ने अपने टी-20 करियर की अब तक की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 44 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और एक छक्का लगाया जबकि कोहली ने 28 गेंदों पर पांच चौके लगाए। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 20 रनों पर नाबाद लौटे। धौनी ने ये रन 6 गेंदों पर बनाए। उनकी पारी में एक चौका और दो छक्के शामिल हैं। इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बारिश के कारण 15 ओवरों तक सीमित किी गए मैच में मेजबान टीम को 15 ओवरों में 5 विकेट पर 120 रनों पर सीमित किया था। दूसरी बार फाइनल में पहुंची बांग्लादेश टीम के लिए महमुदुल्लाह रियाज ने सबसे अधिक नाबाद 33 रन बनाए जबकि शब्बीर रहमान ने नाबाद 32 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से अश्विन, नेहरा, बुमराह और जडेजा एक-एक विकेट लिए।

=>
=>
loading...