International

इराक: ट्रक बम हमले में गयीं 51 जाने

_84855235_84855234

बगदाद । मध्य इराक के बाबिल प्रांत की राजधानी हिल्ला में रविवार को हुए एक ट्रक बम हमले में 51 लोगों की मौत हो गई, जबकि 70 अन्य घायल हो गए। हिल्ला में रविवार को एक सुरक्षा नाके पर हमला किया था, जहां बहुत अधिक भीड़ थी। एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे ट्रक में यहां विस्फोट कर दिया था। एक सूत्र के मुताबिक, “हिल्ला में रविवार को हुए आत्मघाती हमले में 51 लोगों की मौत हो गई, जबकि 70 अन्य घायल हो गए।”

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। आईएस समर्थक समाचार एजेंसी ‘अमाक’ की वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक, “एक अभियान के तहत विस्फोटकों से लदा ट्रक अल-अथार सुरक्षा चौकी पर उड़ा दिया गया, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।” अल-अथार सुरक्षा चौकी इराक की राजधानी बगदाद से करीब 100 किलोमीटर दूर है। यहां हुए विस्फोट में कई इमारत व वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि नागरिकों की कुछ कारों में भी आग लग गई।

पीड़ितों में अधिकांश कार में बैठे नागरिक हैं, जो सुरक्षा नाके से गुजरने के लिए कतार में थे। प्रांतीय अस्पताल के एक अधिकारी ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि इनमें से 23 पुलिसकर्मी और सुरक्षाकर्मी थे, जो नाके पर तैनात थे। यह आत्मघाती हमला 28 फरवरी के हमले के बाद दूसरा सबसे भयानक हमला है। 28 फरवरी को बगदाद के शिया जिले में हुए हमले में 78 लोगों की मौत हो गई थी।

=>
=>
loading...