Uncategorized

एक घंटे में तीन ट्रेनों में डकैती, कई यात्रियों को मारपीट कर लूटा

तीन ट्रेनों में डकैती, कई यात्रियों को मारपीट कर लूटा, कानपुर के गंगापुलlko ltt express train
तीन ट्रेनों में डकैती, कई यात्रियों को मारपीट कर लूटा, कानपुर के गंगापुल
lko ltt express train

कानपुर। कानपुर के गंगापुल से जयपुरिया क्रासिंग के बीच आउटर सिग्नल पर मंगलवार देर रात एक घंटे के अंदर तीन ट्रेनों में लूटपाट कर बदमाशों ने सनसनी फैला दी। सबसे पहले लखनऊ-एलटीटी एक्सप्रेस, फिर वैशाली एक्सप्रेस और इसके बाद मेमू के यात्रियों से पिस्टल व चाकू के बल पर लूटपाट की गई। इतना ही नहीं दो यात्रियों को चाकू मार गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। ट्रेनों में वारदात होती रहीं लेकिन जीआरपी और आरपीएफ को जानकारी तक न हुई।

मंगलवार देर रात 12.30 बजे आउटर पर आठ से दस डकैतों ने सबसे पहले लखनऊ-एलटीटी की एस-12 बोगी में यात्रा कर रहे प्रतापगढ़ के कोहड़ौर क्षेत्र के वासुपुर के रहने वाले रमाशंकर पांडेय को चाकू मार घायल कर दिया और नकदी व सामान लूट ले गए। छतरपुर में निजी कंपनी में काम करने वाले रमाशंकर लखनऊ के केजीएमयू में जांच कराने के बाद झांसी जा रहे थे।

फिर रात लगभग 1.15 बजे वैशाली एक्सप्रेस जैसे ही आउटर पर रुकी, डकैत ट्रेन में घुसकर लूटपाट करने लगे। गोरखपुर विश्वविद्यालय में वीसी कार्यालय में क्लर्क देवी सिंह ने विरोध किया तो बदमाशों ने चाकू से कई वार कर उन्हें घायल कर दिया। देवी सिंह अपनी पत्नी व बेटी के साथ गोरखपुर से अलीगढ़ जा रहे थे। कुछ देर बाद लखनऊ-कानपुर मेमू को भी निशाना बनाया गया। मेमू के आउटर पर खड़े होते ही बदमाशों ने शुक्लागंज निवासी लाला, अजितेष कुमार और प्रदीप यादव के साथ लूटपाट की। बदमाशों ने लाला के सिर पर पिस्टल की बट से प्रहार कर लहूलुहान कर दिया।

उधर, लखनऊ-एलटीटी एक्सप्रेस के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने के बाद भी जीआरपी सक्रिय नहीं हुई और घायल यात्री को अस्पताल भेजकर बैठ गई। नतीजतन उसी स्थान पर दो और ट्रेनों को निशाना बनाया गया। बुधवार दोपहर आइजी जोन जीआरपी एंटोनी देवकुमार और एसपी कवीन्द्र प्रताप सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। जीआरपी ने मामला दर्ज किया है। घायलों को केपीएम व हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी जीआरपी केपी सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी। जीआरपी के पहुंचने से पहले ही तीन ट्रेनों में वारदात हो गई। वैशाली में जीआरपी के दो जवान थे, उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

=>
=>
loading...