InternationalOdd & Weird

डॉक्टरों को सर्जरी से निकालना था पेट, मरीज बोला- आखिरी बार बिरयानी खा लेने दो

दुबई। दुबई में पेट की दिक्कत से परेशान होकर एक युवक जब डॉक्टरों के पास पहुंचा तो उसे डॉक्टरों से वहां जो बात पता चली उसे सुनकर उसके होश उड़ गए। डॉक्टरों ने बताया कि वह स्टेज 3 के कैंसर से पीड़ित हैं इसलिए उनके पेट के बड़े हिस्से को काटकर निकालना होगा। डॉक्टरों की बात सुनकर शख्स हैरान रह गया। उसे पता था कि अब वह आगे से अपनी मनपसंद की चीजें नहीं खा पाएगा इसलिए उसने डॉक्टरों से आखिरी बार बिरयानी खाने की इच्छा जताई। डॉक्टरों ने भी उसकी बता मान ली और उसे बिरयानी खाने की अनुमति दे दी। इसके बाद वह अपने घर पहुंचा और पत्नी की हाथों की बनी हुई बिरयानी खाई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेशे से इंजीनियर गुलाम अब्बास को पिछले कुछ दिनों से लगातार उल्टियां हो रही थीं। अब्बास का वजन भी अचानक कुछ दिनों से काफी कम हो गया था। अब्बास अपना इलाज कराने अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने अब्बास को तुरंत जरूरी टेस्ट कराने की सलाह दी। टेस्ट रिपोर्ट में डॉक्टरों ने पाया कि अब्बास के पेट में बड़ा ट्यूमर है।

अब्बास स्टेज 3 के कैंसर से पीड़ित थे। डॉक्टरों ने अब्बास को तत्काल ऑपरेशन की सलाह देते हुए कहा कि ट्यूमर से ग्रसित उनके पेट के बड़े हिस्से को काट कर निकालना होगा। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें अब अपनी पूरी जिंदगी बिना पेट के ही गुजारनी होगी। डॉक्टरों की यह बात सुनकर अब्बास एक बार तो थोड़ा चिंतित भी हो गए। अब्बास ने डॉक्टरों से कहा कि सर्जरी से पहले वो अंतिम बार चिकेन बिरयानी खाना चाहते हैं। डॉक्टरों ने अब्बास को इसकी अनुमति दे दी। जिसके बाद अब्बास की पत्नी ने घर पर अपने पति के लिए चिकेन बिरयानी बनाया और अस्पताल में ही उन्होंने चिकेन बिरयानी खाया।

अब्बास ने कहा कि उनके दो छोटे बच्चे हैं। वह नहीं चाहते कि उनके बच्चे उनके बिना बड़े हों। यह फैसला मेरे लिए काफी परेशान करने वाला हैं लेकिन मेरी जिंदगी के लिए ये जरुरी था। डॉक्टरों ने बताया कि दुबई में इस तरह का यह पहला ऑपरेशन था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH