InternationalTop News

पनामा मामले में नवाज शरीफ दोषी करार, पीएम पद से बर्खास्त

पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने किया नवाज शरीफ को बर्खास्त, पनामा मामले में नवाज शरीफ दोषी करार, नवाज शरीफ पीएम पद से बर्खास्तPak PM Nawaz Sharif

पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने किया नवाज शरीफ को बर्खास्‍त

इस्लामाबाद| पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने आज शुक्रवार को बहुप्रतीक्षित पनामा पेपर्स मामले पर फैसला सुना दिया। 5-0 के बहुमत से अदालत ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी ठहराते हुए प्रधानमंत्री पद से बर्खास्‍त कर दिया।

पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने किया नवाज शरीफ को बर्खास्त, पनामा मामले में नवाज शरीफ दोषी करार, नवाज शरीफ पीएम पद से बर्खास्त
Pak PM Nawaz Sharif

इससे पूर्व इस फैसले पर पाकिस्‍तान सहित पूरी दुनिया की निगाहें टिकी थीं इस फैसले से न सिर्फ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाग्य का ही फैसला नहीं होना था बल्कि देश का राजनीतिक भविष्य भी तय होने की संभावना थी।

यह भी पढ़ें- असद ने किया है बुरा कृत्य, बचकर भागने नहीं दूंगा : डोनाल्ड ट्रंप

‘डॉन’ के अनुसार, इस ऐतिहासिक फैसले को सुनाने वाली पांच न्यायाधीशों की खंडपीठ की अध्यक्षता न्यायमूर्ति आसिफ सईद खोसा ने किया जिन्होंने 20 अप्रैल के फैसले में मारियो पुजो के उपन्यास ‘द गॉडफादर’ के वाक्यांश का हवाला देते हुए राष्ट्र के प्रति ईमानदार न होने के लिए शरीफ को ‘अयोग्य’ घोषित किया था।

फैसला सुनाए जाने के बाद शरीफ लाहौर में अपने निकट साथियों और प्रमुख मंत्रियों के साथ अनौपचारिक विचार-विमर्श करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, फैसला सुनाए जाने के बाद एक और बैठक आयोजित हो सकती है। शरीफ गुरुवार को ही मालदीव की यात्रा से स्वदेश लौटे हैं।

=>
=>
loading...