NationalTop News

हवा में उड़ेगी अब ओला? बेंगलुरू से नॉर्थ कोरिया के लिए हुई बुकिंग

सुरक्षा कारणों से नॉर्थ कोरिया की यात्रा करना किसी खतरे से खाली नहीं है। दुनिया में लोग हवाई जहाज से भी नॉर्थ कोरिया जाने से डरते हैं, लेकिन बेंगलुरु के एक स्टूडेंट ने पिछली शनिवार की रात को नॉर्थ कोरिया के लिए ओला कैब बुक कर डाली।

21 साल के रोहित मेंडा ने बताया कि वह गूगल मैप के बजाय ओला कैब के ऐप से उत्तर कोरिया और साउथ कोरिया के बीच सडक़ रास्ते का पता कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें उत्तर कोरिया के लिए कैब बुक करने का विकल्प दिखाई दिया। प्रशांत ने बताया कि ऐसा देखकर वह हैरान रह गए।

उन्होंने मजाक में ओला कैब पर नॉर्थ कोरिया तक की कैब बुक करने की कोशिश की। मजेदार बात तो यह हुई कि ओला ऐप ने यह बुकिंग स्वीकार भी कर ली। इस बुकिंग के बदले ओला की ओर से रोहित को एक कंफर्मेशन मैसेज भी आया। जिसमें कैब का नंबर, ड्राइवर का नाम और मोबाइल नंबर तो था ही। साथ में 13,840 किमी के इस इंटरनेशनल टूर बुकिंग के लिए 10 रुपए प्रति किमी के हिसाब से 1 लाख 49 हजार रुपए का इस्टीमेटेड बिल भी रोहित को भेज दिया गया।

रोहित ने इस मैसेज को ट्वीट भी किया। बाद में ओला ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए यूजर से कहा कि यह सब टेक्निकल फॉल्ट की वजह से हुआ है इसलिए कृपया अपने फोन को रिस्टार्ट कर लें लेकिन इससे मामला सुलझने के बजाए और तूल पकडऩे लगा। कई अन्य लोगों ने भी अपने अपने स्क्रीनशॉट शेयर किए जसमें बेंगलुरु से न्यूयॉर्क, कनाडा, सऊदी अरब, नॉर्वे, और ग्रेट वॉल ऑफ चाइना के लिए राइड्स बुक है जिसकी कीमत 30, हजार से 6 लाख तक है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar