Top NewsUttar Pradesh

आखिर वाराणसी पहुंचे केंद्रीय मंत्री को क्यों कहना पड़ा, झूठ न बोलो पाप होगा

वाराणसी। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एसटीपी प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे। केंद्रीय राज्यमंत्री वहां काम की धीमी रफ्तार पर नाराज हो गए और जब उन्होंने इंजीनियर से प्रोजेक्ट के पूरा होने की डेडलाइन और अन्य दूसरी जानकारियां मांगी तो इंजीनियर के जवाब से नाखुश होकर बोले झूठ मत बोलो पाप लगेगा।

डॉ. सत्यपाल सिंह दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे है। गुरुवार को उन्होंने निर्माणाधीन दीनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। तय समय 31 मार्च तक काम पूरा नहीं होने पर अधिकारियों ने किसानों के धरना हवाला दिया तो केंद्रीय मंत्री ने कहा कि झूठ मत बोलो, पाप पड़ेगा।

डॉ. सत्यपाल सिंह ने कहा कि काम स्वयं नहीं कर रहे हो और नाम किसानों के प्रदर्शन का दे रहे हो, धरना-प्रदर्शन से कोई काम बाधित नहीं हुआ है। इसके बाद उन्होंने काम पूरा किये जाने की डेडलाइन बढ़ाते हुए 30 जून, इसे हर हाल में पूरा करने को कहा और चेताया भी समय का ध्यान रहे क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी खुद एसटीपी का लोकार्पण करेंगे।

उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से निर्धारित अवधि 31 मार्च तक निर्माण कार्य नहीं पूरा होने पर नाराजगी जतायी। इस दौरान उन्होंने परियोजना प्रबंधक से पूछा अब क्यों देरी हो रही है। अधिकारियों ने जमीन के मुद्दे पर किसानों की ओर से आंदोलन के कारण से काम प्रभावित होने की बात कही तो वो विखर गए। उन्होंने कहा कि किसान मुझसे भी मिलने आए थे। उन्होंने काम नहीं रोकने की जानकारी दी थी। कहा कि जांच करा देंगे तो सबकुछ सामने आ जाएगा।

उन्होंने गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के महाप्रबंधक को 30 जून तक तिथि बढ़ाते हुए सख्त हिदायत दी कि अब कोई समय नहीं बदलेगा। गोईठहां के एसटीपी को 15 मई तक पूरा करने को कहते हुए हर पन्द्रह दिन पर प्रगति रिपोर्ट मंत्रालय को भेजने का आदेश दिया। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने चालू 80 एमएलडी प्लांट का भी निरीक्षण किया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar