National

बंगाल के राज्यपाल ने तनावग्रस्त इलाकों का दौरा किया

आसनसोल (पश्चिम बंगाल), 31 मार्च (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने शनिवार को पश्चिम बर्धमान जिले में आसनसोल और रानीगंज के तनावग्रस्त इलाकों का दौरा किया और स्थानीय अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक की। त्रिपाठी ने इस सप्ताह की शुरुआत के दौरान सांप्रदायिक तनाव से ग्रस्त इलाकों के मौजूदा हालात का जायजा लिया।

रानीगंज में सोमवार को संघ से संबंधित लोगों द्वारा आयोजित रामनवमी के जुलूस में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान एक बम फटने से पुलिस उपायुक्त को अपना हाथ गंवाना पड़ा था। साथ ही इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

इस घटना में पुलिसकर्मी समेत कई अन्य लोगों को गंभीर चोटें आई थीं।

आसनसोल के अन्य हिस्सों में भी सांप्रदायिक तनाव फैल गया था, जिसके कारण प्रशासन को इलाके में निषेधाज्ञा लागू करने को मजबूर होना पड़ा और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गठित चार सदस्य समिति रविवार को संकटग्रस्त इलाके का दौरा करेगी और अपनी रपट जमा करेगी।

गृह मंत्रालय ने भी अरसोन की घटना और जुलूस के दौरान हिंसा पर राज्य सरकार से रपट मांगी है।

तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हालांकि केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश के बारे में जानकारी होने से इंकार कर दिया और इस तनाव के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया।

रानीगंज में सोमवार को झड़प के दौरान कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई। हिंसा भड़काने के लिए 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया और स्थानीय सांसद व भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो को इलाके का दौरा करने से रोक दिया गया।

=>
=>
loading...