IANS News

कश्मीर मुठभेड़ में जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

श्रीनगर, 11 अप्रैल (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया और तीन नागरिक भी मारे गए।

चिकित्सकों ने बताया कि फैजल इलाही (15) नाम के एक नागरिक को कुलगाम जिले के केमोह के अस्पताल में लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

इससे पहले खुदवानी में वानी मोहल्ला में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष में बिलाल अहमद डार (17) और शारजील शेख (28) की भी मौत हो गई थी।

पुलिस ने कहा कि बुधवार को एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को करीब आते देख गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य जवान घायल हो गए।

मुठभेड़ के दौरान लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और सुरक्षाबलों पर पथराव किया। घर के भीतर अभी भी लश्कर-ए-तैयबा के दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं।

प्रशासन ने कुलगाम में सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए हैं। दक्षिण कश्मीर क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

गौरतलब है कि कुलगाम मुठभेड़ में नागरिकों की मौत की खबर फैलने के बाद उत्तरी कश्मीर के सोपोर में छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प शुरू हो गई।

श्रीनगर में कश्मीर विश्वविद्यालय, बांदीपोरा और उत्तरी कश्मीर मे भी छात्रों के प्रदर्शन हुए।

=>
=>
loading...