IANS News

ओडिशा विधानसभा में महानदी मुद्दे पर बीजद का हंगामा

भुवनेश्वर, 11 अप्रैल (आईएएनएस)| ओडिशा विधानसभा में बुधवार को बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के हंगामे के साथ शुरू हुई।

पार्टी के सदस्यों ने छत्तीसगढ़ के साथ महानदी जल विवाद को लेकर सदन में हंगामा किया। सदन में बीजद सदस्यों ने नारेबाजी की और महानदी मुद्दे को लेकर केंद्र पर छत्तीसगढ़ के प्रति पक्षपाती रवैया अपनाने का आरोप लगाया, जिसके बाद अध्यक्ष ने सदन को अपरान्ह तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

जैसे ही सदन में प्रश्नकाल शुरू हुआ, बीजद विधायकों ने केंद्र पर विवाद का जल विवाद का समाधान निकालने के लिए अधिकरण गठित करने की प्रक्रिया में देरी करने का आरोप लगाते हुए नारे लगाए।

बीजद सदस्यों ने बाद में विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समीप हाथों में बैनर लेकर धरना दिया।

बीजद विधायक समीर दास ने कहा, केंद्रीय मंत्रिमंडल पहले ही महानदी मुद्दे के समाधान पर अधिकरण के गठन को मंजूरी दे चुका है लेकिन अब वे जल विवाद पर चर्चा के लिए बैठक बुला रहे हैं। केंद्र सरकार मुद्दे पर दोहरा रवैया दर्शा रही है।

उन्होंने कहा, महानदी मुद्दे पर केंद्र ने छत्तीसगढ़ के प्रति पक्षपाती रवैया अपनाया हुआ है।

विपक्षी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत्तारूढ़ दल द्वारा सदन की कार्यवाही बाधित करने के लिए उसकी आलोचना की।

विपक्ष के नेता नरसिंह मिश्रा ने कहा, सत्तारूढ़ दल द्वारा सदन को बाधित किया जाना शर्मनाक है। यह सत्तारूढ़ दल की जिम्मेदारी है कि वह सदन की कार्यवाही को सुचारु रूप से चलना सुनिश्चित करे। क्या वे विपक्ष से डर रहे हैं?

भाजपा विधायक प्रदीप पुरोहित ने कहा कि महानदी मुद्दे पर सदन में चर्चा हो सकती है लेकिन सत्तारूढ़ दल मुद्दे पर ओछी राजनीति कर रहा है।

=>
=>
loading...