Top News

बिहार : पार्षद मनोरमा देवी का अदालत में आत्मसमर्पण

Manorama Devi-160516SA

गया| बिहार के गया में रोडरेज की घटना में 19 वर्षीय छात्र आदित्य सचदेवा की हत्या के मुख्य आरोपी रॉकी यादव की मां और विधान पार्षद (एमएलसी) मनारेमा देवी ने घर में शराब बरामदगी मामले में मंगलवार सुबह गया की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। मनोरमा देवी ने गया व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण किया। न्यायालय ने मनोरमा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पार्षद को पुलिस रिमांड पर लेने की कोशिश की जाएगी।  न्यायालय में आत्मसमर्पण करने के बाद मनोरमा के कहा, ‘मेरे घर से एक भी शराब की बोतल नहीं मिली है। जानकारी पूरी तरह गलत है। मुझे राजनीतिक षड्यंत्र के तहत फंसाया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार व न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। पार्षद ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या वह शराब पीती हैं। इधर, मनोरमा देवी के वकील मोहम्मद कैशर शर्फूद्दीन ने बताया कि मनोरमा देवी की तबीयत खराब है। इस पर न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में ही इलाज कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि बाद में उनकी जमानत अर्जी दाखिल की जाएगी। पिछले कई दिनों से फरार मनोरमा देवी ने अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की थी, लेकिन न्यायालय ने केस डायरी की मांग करते हुए इस मामले की अगली तारीख 19 मई को निर्धारित की है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पार्षद के हत्यारोपी बेटे रॉकी की गिरफ्तारी के लिए उनके घर पर छापामारी की गई थी, जिसमें विदेशी शराब की बोतलें बरामद हुई थीं। गया के रामपुर थाने में दर्ज इस मामले में अदालत ने पार्षद की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया है। बिहार में पांच अप्रैल से शराबबंदी है। उल्लेखनीय है कि सात मई को रॉकी की लैंड रोवर कार को एक व्यवसायी के बेटे आदित्य सचदेवा ने ओवरटेक किया था, जिसके बाद दोनों में कहासुनी हुई। इस दौरान रॉकी ने कथित तौर पर आदित्य की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में रॉकी, उसके पिता बिन्दी यादव और मां मनोरमा देवी का बॉडी गार्ड राजेश कुमार न्यायिक हिरासत में हैं। गौरतलब है कि घर से शराब बरामद होने के बाद जनता दल (युनाइटेड) ने मनोरमा देवी को पार्टी से निलंबित कर दिया है।


=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar