IANS News

भारत ने अफगानिस्तान में आतंकी हमले की निंदा की

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)| भारत ने रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल और बगलान प्रांत में हुए आतंकी हमले की निंदा की। अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले में 37 लोगों की मौत हो गई है।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, भारत काबुल और बगलान में आज (रविवार) कायरता और निर्दयता से किए गए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है।

विदेश मंत्रालय ने कहा, आतंकियों और उनके सरपरस्तों ने आगामी संसदीय और जिला परिषद चुनावों के लिए मतदाता पंजीकरण केंद्र को निशाना बनाया, जो निंदनीय है।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, आतंकी हमले में अफगान नागरिकों की हत्या की हुई, जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विश्वास करते हैं और उसका समर्थन करते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि काबुल में रविवार को सुबह करीब 10 बजे चुनाव से संबंधित पंजीकरण के लिए कतार में लगे लोगों की भीड़ के बीच एक आत्मघाती बम विस्फोट में 31 लोगों की मौत हो गई और 54 लोग जख्मी हो गए।

अफगान मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के घंटों बाद बगावती तत्वों ने बगलान प्रांत के पुल-ए-खुमरी शहर में मतदाता पंजीकरण केंद्र पर आईईडी लगाकर विस्फोट करवाया, जिसमें एक परिवार के छह लोगों की मौत हो गई।

विदेश मंत्रालय ने कहा, यह न सिर्फ निर्दोष नागरिकों पर हमला है, बल्कि अफगान नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों पर भी हमला है।

मंत्रालय ने कहा, हम पीड़ित परिवारों के लिए प्रार्थना करते हैं और घायलों की सेहत में शीघ्र सुधार की कामना करते हैं।

मंत्रालय ने कहा, भारत घायलों का उपचार समेत हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

=>
=>
loading...