Other NewsTop News

लाखों में बिकी डोनाल्ड ट्रम्प की बिना कपड़ों की मूर्ति

अमेरिकी राष्ट्रपति हमेशा किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में रहते हैं। लेकिन इस समय वह जिस वजह से चर्चा में हैं वो वजह बड़ी रोचक है। ट्रंप में लॉस एंजिलिस में एक खास मूर्ति रखी गई थी, जिसकी नीलामी 18.66 लाख रुपये में नीलाम हुई है।

मूर्ति का इतनी बड़ी रकम में नीलाम होने का मतलब है इसमें जरूर कोई तो खास बात होगी। दरअसल 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान एक आर्टिस्ट ने ट्रंप की कुछ निर्वस्त्र मूर्तियां बनाई थीं। इन्हें लॉस एंजिलिस, सैन फ्रांसिस्को, न्यूयार्क, सियेटल और क्लीवलैंड के सार्वजनिक स्थानों पर लगाया गया था। मूर्ति बनाने वाले कलाकार जिंजर ने 2016 में वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि ये स्टेच्यू मिट्टी और सिलिकॉन से बने हैं, और प्रत्येक का वजन 80 पाउंड है।

हालांकि ट्रंप की चार में से तीन न्यूड मूर्ति को तोड़ दिया गया है, जिसकी नीलामी हुई वह अंतिम बची हुई स्टैच्यू थी। लॉस एंजिलिस के 4600 ब्लॉक में स्थित हॉलीवुड बुलेवार्ड में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। यह प्रतिमा ट्रंप की निर्वस्त्र प्रतिमाओं की एक श्रृंखला का हिस्सा है। जूलियंस ऑक्शंस ने बुधवार को बताया कि उसने लॉस एंजिलिस में एक नीलामी में यह कलाकृति बेची।

जुलियन ऑक्शन के सीईओ डेरेन जुलियन ने कहा कि ट्रंप के इस न्यूड स्टेच्यू को खरीदने के लिए कई लोगों ने दिलचस्पी दिखाई थी। मगर वह इस सार्वजनिक रूप से बेचना चाहते थे जिसके लिए निलामी की गई। जुलियन ने कहा कि उनको पता था कि अगर ट्रंप चुनाव जीतते हैं तो इसकी कीमत बढ़ जाएगी और खरीदारों की इसमें दिलचस्पी बढ़ जाएगी। मूर्ति खरीदने वाले जैक बैगन्स इस लॉस एंजिलस के हॉन्टेड म्यूजियम में प्रदर्शनी के लिए रखना चाहते थे।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor