IANS News

कसौली : महिला अधिकारी के हत्यारे को पुलिस रिमांड

शिमला/कसौली, 4 मई (आईएएनएस)| कसौली की एक अदालत ने महिला टाउन प्लानर की कथित रूप से गोली मारकर हत्या करने वाले होटल मालिक को शुक्रवार को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अधिकारी सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार अवैध निर्माण ढहाने की कार्रवाई को क्रियान्वित कराने गई थी। कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक शिव कुमार ने पत्रकारों से कहा, आरोपी विजय सिंह को अपराध स्थल ले जाया गया और उसके द्वार इस्तेमाल किया गया रिवॉल्वर भी बरामद कर लिया गया।

आरोपी को घटना के दो दिनों बाद गुरुवार शाम उत्तर प्रदेश के मथुरा से गिरफ्तार किया गया।

एक मई को नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय सिंह ने एक महिला सहायक टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सर्वोच्च न्यायालय ने यहां अवैध इमारतों को गिराने के आदेश दिए हुए हैं। शैल बाला उसी आदेश का पालन करा रही थीं।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी हत्या के बाद अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था और अपनी पहचान छुपाने के लिए उसने अपनी मूंछ और बाल साफ करा लिए थे। वह अपने घर में संपर्क करने के लिए अजनबियों के मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था।

सिंह ने टाउन प्लानर को उस समय गोली मारी, जब वह उसके नारायणी गेस्ट हाउस में अवैध निर्माण हटाने को लेकर अदालत के आदेश को लागू करने पर जोर दे रही थीं।

अपराध के बाद, हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड का कर्मचारी विजय सिंह पास के वनक्षेत्र में भाग गया था, जहां से वह अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हुआ। वह तीन हफ्तों की छुट्टी पर था।

13 अवैध होटल और रिसॉर्ट्स को ढहाने के पहले दिन की कार्रवाई में लापरवाही स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, अतिक्रमण स्थल पर पर्याप्त संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। अपराध के समय पुलिस पास के होटल में थी।

उन्होंने कहा, हमने इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय में स्थिति रपट दाखिल कर दी है। अगली स्थिति रपट अगली सुनवाई(नौ मई) को दाखिल की जाएगी।

उन्होंने साथ ही कहा कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चलती रहेगी।

सर्वोच्च न्यायालय ने अधिकारी के मारे जाने के मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए बुधवार को राज्य के अधिकारियों को उसके आदेश को लागू करने के दौरान अधिकारी की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करने के लिए फटकार लगाई थी।

मामले को सही तरह से संभालने में विफल रहने पर सर्वोच्च न्यायालय की फटकार के बाद सरकार ने सोलन के पुलिस अधीक्षक मोहित चावला और उनके डिप्टी रमेश शर्मा का पुलिस मुख्यालय तबादला कर दिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार को पुलिस अधीक्षक का अतिरिक्त पदभार दिया गया है, वहीं अजय राणा को नया पुलिस उपाधीक्षक बनाया गया है।

सरकार ने महिला अधिकारी को हिमाचल गौरव पुरस्कार देने का फैसला किया है और उसके परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता राशि व महिला के पूरे सेवा काल का बचा हुआ वेतन दिया जाएगा।

=>
=>
loading...