Jobs & CareerTop News

घूमने और तस्वीरें खींचने के शौकीन हैं तो महीने के कमा सकते हैं 6.5 लाख रुपए

गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। इन छुट्टियों में लोग बाहर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं, वहां जाकर खूब मौज-मस्ती करते हैं और खूब तस्वीरें खींचते हैं। लेकिन यही सब करने के लिए कोई हमें पैसे दे, और पैसे पैसे थोड़े-बहुत नहीं, एक महीने में 6.5 लाख रुपए तो एक बार में यकीन नहीं होगा। लेकिन ये सच है।

एक बड़ी कम्पनी बाकायदा एक विज्ञापन के जरिए आपको यह ऑफर दे रही है। इस ऑफर का फायदा लेने के लिए आपको 20 मई तक फॉर्म भरकर कंपनी को भेजना होगा।

होटल चेन ‘डेज इन’ ने ‘समर सन-इंटरर्नशिप’ नामक प्रोग्राम के लिए जॉब निकाली है। इसके तहत आपको देश के बेइंतहा खूबसूरत लोकेशंस पर जाकर सनसेट यानी सूर्यास्‍त की तस्‍वीरें लेनी हैं। कंपनी आपके लिए पूरी व्‍यवस्‍था करेगी, यानी आने-जाने और खाने-पीने-रहने सभी व्‍यवस्‍था कंपनी की होगी। इन सबके अलावा आपको एक महीने के लिए 10 हजार डॉलर यानी 6.5 लाख रुपए से भी अधिक दिए भी जाएंगे।

सन-इंटर्नशिप पूरी होने पर विंधम होटल ग्रुप के एग्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर बैरी गोल्‍डस्‍टीन बाकायदा आपको तारीफों से भरा एक लेटर भी देंगे। सूर्य से जुड़ी ये तस्‍वीरें कंपनी की वेबसाइट के साथ सोशल मीडिया पर भी पोस्‍ट की जाएंगी। डेज इन के लगभग 1500 लोकेशंस पर सन थीम आर्ट के रूप में इन तस्‍वीरों को रखा जाएगा।

इस ऑफर के लिए आपको ऑरिजिनल आउटडोर फोटो के साथ 100 शब्‍दों में एक स्‍टेटमेंट भी भेजना होगा कि आप क्‍यों इस नौकरी के लिए लायक हैं। आवेदक यूएस का रहने वाला होना चाहिए। उसकी उम्र 21 साल या उससे अधिक होनी चाहिए। डेज इन के अलावा कई अन्‍य कंपनियां भी इस तरह का ऑफर देती हैं। आइसलैंड की एयरलाइंस वो एयर 4000 डॉलर प्रति महीने का ऑफर दे रही है।

(फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।)

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor