Uttar Pradesh

उप्र में बकरीद का उल्लास, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

उप्र में बकरीद

उप्र में बकरीदलखनऊ| त्याग, बलिदान व भाईचारे का त्यौहार ईद-उल-अजहा (बकरीद) मंगलवार को श्रद्घा व उल्लास के साथ पूरे उप्र में मनाया जा रहा है। इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक ने ऐशबाग ईदगाह पहुंचकर नमाजियों को बधाई दी। इस मौके पर पूरे प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लखनऊ समेत प्रदेश के सभी हिस्सों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बकरीद की नमाज अदा की गई। बनारस, कानपुर, इलाहाबाद, बरेली, मुरादाबाद, झांसी और आगरा में लोगों ने सुबह ही बकरीद की नमाज अदा की और एक-दूसरे को बधाई दी।

लखनऊ स्थित ऐशबाग ईदगाह में हजारों लोग नमाज के लिए एकत्र हुए। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद व सूचना विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल भी मौजूद थे।

राज्यपाल राम नाईक ने इसे बलिदान का पर्व करार देते हुए कहा कि सभी को गरीबों और जरूरतमंदों की सहायता के लिए तत्पर रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि यह पर्व देश में भाईचारा, सहयोग और शांति को अधिक मजबूती प्रदान करेगा।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यह त्योहार सभी को मिलजुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है।

उन्होंने इस त्योहार को शांति और सद्भाव के साथ मनाने की अपील की।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि यह त्योहार आपसी मोहब्बत, बराबरी, मेल-मिलाप के साथ कुर्बानी के जज्बे की याद दिलाता है।

इस बीच, लखनऊ में शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की गई। जिले के अति संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। इन जगहों पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि बकरीद के दौरान कहीं भी माहौल खराब न होने पाए। उन्होंने पुलिस को सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

=>
=>
loading...