IANS News

फिल्म निर्देशन की तमन्ना थी : हर्ष छाया

मुंबई, 11 मई (आईएएनएस)| फिल्म ‘खजूर पे अटके’ से फिल्म निर्देशक के रूप में डेब्यू कर रहे अभिनेता हर्ष छाया ने कहा कि निर्देशन हो या लेखन वह हमेशा से पर्दे के पीछे काम करना चाहते थे। अभिनय से निर्देशन में आने के बारे में पूछे जाने पर हर्ष ने आईएएनएस को बताया, मैं हमेशा से फिल्म निर्देशन करना चाहता था। मैंने जामिया मिलिया इस्लामिया से मीडिया एवं संचार में परास्नातक किया है। मैंने कैमरे के पीछे काम करने का पेशेवर प्रशिक्षण लिया है। लेकिन कम उम्र होने के कारण मैंने अभिनय में हाथ आजमाने का सोचा और फिर अभिनय किया।

उन्होंने कहा, अब जब मैं टीवी में तुलनात्मक रूप से कम काम कर रहा हूं तो मैंने एक पटकथा तैयार की और अपनी पहली फिल्म निर्देशित की।

‘खजूर पे अटका’ की कहानी एक ऐसे परिवार के ईदर्गिद घूमती है जिसमें सभी भाई बहन अपने परिवार के साथ इकट्ठे होते हैं क्योंकि उनके भाइयों में से एक गंभीर हालत में हैं।

उन्होंने कहा, फिल्म में दिखाया गया है कि जब डॉक्टर परिवार के एक शख्स के कभी ठीक न होने की बात कहता है तो परिवार के लोग उसके मरने का एक-एक दिन गिनते हैं। यह उनके दैनिक जीवन को कैसे प्रभावित करता है, यही फिल्म में देखने को मिलेगा।

=>
=>
loading...