NationalTop Newsमुख्य समाचार

PM मोदी ने कहा- हमारा सपना है कि चप्पल पहनने वाला भी जहाज में बैठे

PM नरेंद्र मोदी ने झारखंड को 27212 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी है.  साथ ही बलियापुर हवाई अड्डा में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में उन्होंने सूबे की पांच बड़ी योजनाओं का शिलान्यास किया.  इन योजनाओं में सिंदरी फर्टिलाइजर प्लांट का पुनरुद्धार, पतरातू सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट, देवघर हवाई अड्डे का विकास, देवघर एम्स और रांची में पाइप लाइन से गैस वितरण परियोजना शामिल हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने सीसीएल के विस्थापितों को नियुक्ति पत्र भी सौंपा. उनके सामने राज्य में 250 औषधि केेंद्र खोलने को लेकर समझौता भी हुआ

नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 2014 के चुनाव के समय में उन्होंने सूबे की जनता से जो भी वादे किया थे  उसे वो  विकास के माध्यम से सूद सहित लौटा रहे हैं. पीएम ने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान वे कहते थे कि झारखंड के विकास के लिए डबल इंजन की जरुरत है. अब दिल्ली और रांची की सरकार लक्ष्य निर्धारित करके कैसे विकास किया जाता है इसका अनुभव जनता को करा रही है.

मोदी  ने कहा  27 हजार करोड़ के पांच बड़े प्रोजेक्ट का शिलान्यस हुआ है. झारखंड की जनता हीरे पर बैठी हुई है. यही का कोयला, यहीं की बिजली. पतरातू पावर प्लांट से सूबे के आर्थिक विकास के साथ-साथ रोजगार के नये मौके पैदा होंगे.  हम सबका साथ, सबका विकास की सोच पर चलते हैं.

मोदी ने कहा  18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने के बाद सौभाग्य योजना के तहत 4 करोड़ घरों में बिजली पहुंचाई जाएगी. लोग कहते हैं कि मोदी अमीरों के लिए काम करता है. गांव में कौन अमीर रहता है. ये सवाल नामदारों से पूछता हूं, जो कामदारों की पीड़ा नहीं जानते. पीएम के मुताबिक 4 करोड़ में से 32 लाख घर झारखंड के हैं.  इन घरों में बिजली पहुंचाने के लिए झारखंड सरकार काम कर रही है.

पीएम ने कहा कि हमारा सपना है कि हवाई चप्पल पहने वाला भी हवाई जहाज में सफर करे. पिछले साल रेलवे की एसी बोगी से ज्यादा लोगों ने हवाई जहाज में सफर किया. बतौर पीएम आजादी के 75 साल यानी 2022 तक देश में कोई गरीब बिना घर के ना रहे ये हमारा लक्ष्य है.

पीएम के अलावा मंच पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, केद्रीय मंत्री आरके सिंह, अश्विनी चौबे और सुदर्शन भगत सहित राज्य के मंत्री, स्थानीय सांसद व विधायक मौजूद थे.

 

=>
=>
loading...