IANS News

क्यूबा, अमेरिका सीधी डाक सेवा बहाल करेंगे

हवाना, 2 जून (आईएएनएस)| क्यूबा और अमेरिका के बीच स्थाई तौर पर सीधी डाक सेवाएं बहाल करने पर सहमति बन गई है। दोनों देशों के बीच डाक सेवाएं दशकों से स्थगित थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, क्यूबा की सरकारी डाक कंपनी कोरेस डी क्यूबा बिजनेस समूह ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि दिसंबर 2015 में अमेरिका और क्यूबा द्वारा एक पायलट प्रोग्राम को मंजूर किए जाने के बाद यह कदम उठाया जा रहा है।

हालांकि, डाक सेवाओं को बहाल करने का परीक्षण चार्टर एयरलाइन के जरिए मार्च 2016 में शुरू किया गया था, जिसके तहत तीन सप्ताहिक ट्रिप पेश की गई थी, जिसे बाद में घटाकर दो कर दिया गया। हालांकि एक साल बाद यह सेवा बंद कर दी गई।

कोरेस डी क्यूबा का कहना है, इस सेवा का क्रियान्वयन मौजूदा प्रारूप में 16 अप्रैल 2018 को शुरू किया गया था और इसमें पायलट योजना के दौरान दोनों पक्षों की ओर से रेखांकित की गई तकनीकी, संचालनगत और सुरक्षा संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखा गया है।

इस सेवा की बहाली से क्यूबा और अमेरिका के बीच सीधी उड़ानों और दोनों देशों के डाक कार्यालयों के जरिए डाक, पार्सल और एक्सप्रेस कोरियर की सीधी डिलीवरी को मंजूरी मिली है।

=>
=>
loading...