NationalTop News

कश्मीरी अगर भारत में खुश हैं तो वहीं रहें: अब्दुल बासित

अब्दुल बासित, पाकिस्तान का कश्मीर प्रेम, नरेंद्र मोदी, पाकिस्तातन का कश्मीर रागabdul basit
अब्दुल बासित, पाकिस्तान का कश्मीर प्रेम, नरेंद्र मोदी, पाकिस्तातन का कश्मीर राग
abdul basit

जंग किसी समस्‍या का समाधान नहीं  

नई दिल्ली। कोझीकोड से पीएम नरेंद्र मोदी का पाकिस्‍तान पर सीधा हमला और पूरी दुनिया में पाकिस्‍तान को अलग-थलग करने की कूटनीति धीरे-धीर रंग ला रही है। पाकिस्तान का कश्मीर प्रेम यू टर्न लेता नजर आ रहा है। अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर लगातार लगातार कश्मीर राग अलापने वाले पाकिस्‍तान ने भारत के अपने हाई कमिश्‍नर के माध्‍यम से कुछ और ही संदेश दिया है।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए साक्षात्कार में भारत में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा कि जंग किसी समस्या का समाधान नहीं है। कश्मीरियों को अपने भविष्य को चुनने का मौका मिलना चाहिए। अगर वो भारत में खुश हैं तो उन्हें वहीं रहने देना चाहिए।

अब्दुल बासित ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकी मुल्क कहना सिर्फ जुमलेबाजी है। हम भी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन उससे कोई मकसद हल नहीं होता। दो देशों के रिश्ते जुमलेबाजी से नहीं चलते। किसी भी देश को इस तरह की चेतावनी देना सही नहीं है। एक अंग्रेजी अखबार को दिए साक्षात्कर में बासित ने कहा कि उड़ी आतंकी हमले में पाक का कोई लेना-देना नहीं है।

बयानों से तय नहीं होती पॉलिसी

पाकिस्तान हाफिज सईद और सैयद सलाउद्दीन को भारत के खिलाफ जहर उगलने की इजाजत क्यों देता है? इस पर अब्‍दुल बासित ने कहा कि ऐसी आवाजें भारत में भी उठती हैं, लेकिन पाकिस्तान या भारत की पॉलिसी लोगों के आग उगलते भाषणों से नहीं तय होतीं। हाल ही में सोशल मीडिया पर इंडियन आर्मी द्वारा सीमा पार कर आतंकी ठिकानों के तबाह किए जाने के सवाल पर अब्‍दुल बासित ने कहा कि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। पाकिस्तान अपनी हिफाजत करने में काबिल है। मुझे नहीं लगता कि चीजें इस हद तक बढ़ेंगी।

=>
=>
loading...