IANS News

एनएसई को चालू वित्त वर्ष में सूचीबद्ध होने की उम्मीद

कोलकाता, 14 जून (आईएएनएस)| नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लि. (एनएसई) को उम्मीद है कि वह अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) से जुड़े सभी मुद्दों का समाधान करने के बाद इसे चालू वित्त वर्ष में ही जारी कर देगी। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि शेयर बाजार अपने एसएमई प्लेटफार्म पर स्टार्ट-अप समुदाय के लिए भी एक खंड बनाने की तैयारी कर रहा है।

एनएसई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विक्रम लिमये ने यहां कहा, हम सभी मुद्दों का समाधान कर रहे हैं और जल्द ही हम इसे कर लेंगे। मुझे उम्मीद है कि इसी वित्त वर्ष में हम सूचीबद्ध हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि भारत में सूचीबद्ध होने का माहौल अब 10 साल पहले की तुलना में काफी अलग है। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की स्टार्ट-अप्स सूचीबद्ध होना चाहती है और वे ‘विश्वसनीय विकल्प’ हैं।

उन्होंने इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित एक इंटरैक्टिव सत्र में कहा, मुझे उम्मीद है कि अगले 12-24 महीनों में भारत में और अधिक प्रौद्योगिकी कंपनियां सूचीबद्ध होंगी।

उन्होंने कहा, प्रौद्योगिकी कंपनियों को सूचीबद्ध करने के लिए एक समर्पित मंच था, लेकिन वह ज्यादा नहीं चला. हम इस पर काम कर रहे हैं कि नियामक परिप्रेक्ष्य में सूचीबद्ध होने की सुविधा प्रदान करने के लिए क्या किया जा सकता है और इस मंच को किस तरह से बनाया जाए।

=>
=>
loading...