IANS News

ईरानियों के बीच फूट डालने की अमेरिका की व्यर्थ की कोशिश : खामनेई

तेहरान, 1 जुलाई (आईएएनएस)| ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने रविवार को कहा कि अमेरिका, ईरान के लोगों के बीच फूट डालने और लोगों को प्रतिष्ठानों के खिलाफ भड़काने के लिए ‘व्यर्थ में’ आर्थिक दबाव डाल रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने खामनेई के हवाले से कहा, दुश्मन की योजना लोगों और सत्ता प्रतिष्ठान के बीच फूट डालने की है।

उन्होंने राजधानी तेहरान में इमाम हुसैन विश्वविद्यालय में आयोजित एक समारोह में कहा, वाशिंगटन की योजना उसकी मूर्खता को दर्शाती है क्योंकि वे यह नहीं जानते कि इस्लामिक गणराज्य और कुछ नहीं, बल्कि ईरानी राष्ट्र है और इन दोनों को अलग नहीं किया जा सकता।

खामनेई ने कहा, अमेरिका अकेले ईरान पर दबाव बनाने में सक्षम नहीं है, इसलिए उसने इस क्षेत्र में ‘अपमानजनक और प्रतिक्रियावादी देशों’ के साथ गठबंधन किया है।

उन्होंने कहा, हम प्रतिदिन अपने लोगों के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करेंगे।

उन्होंने साथ ही कहा कि अमेरिका के लिए ईरान की नफरत भी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 8 मई को ऐतिहासिक ईरान परमाणु समझौते से अपने कदम पीछे खींच लिए थे। वाशिंगटन ने ईरान के खिलाफ प्रतिबंध दोबारा लागू करने और इस्लामिक गणराज्य के साथ व्यापारिक संबंध रखने वाले देशों के खिलाफ भी द्वितीयक प्रतिबंध लागू करने की प्रतिबद्धता जताई हुई है।

=>
=>
loading...