IANS News

एआईसीएस ने खिलाड़ियों के लिए रखी मेडिकल बीमा की मांग

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)| अखिल भारतीय खेल परिषद (एआईसीएस) ने शुक्रवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) और राष्ट्रीय खेल महासंघ से खिलाड़ियों को मेडिकल बीमा प्रदान करने की मांग की। एआईसीएस ने यहां राष्ट्रीय राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में हुई बैठक में यह मांग रखी। बैठक की अध्यक्षता एआईसीएस के अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा ने की।

एआईसीएस ने एक बयान जारी कर कहा है, खिलाड़ियों के लिए किसी भी तरह की ठोस मेडिकल सहायता की कमी के कारण सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, भारतीय ओलम्कि संघ (आईओए) और राष्ट्रीय खेल महासंघ से अपील की गई है कि वो खिलाड़ियों के लिए मेडिकल बीमा की सुविधाएं मुहैया कराएं। कई मुख्यमंत्रियों ने कहा है कि वे इस मामले में सही कदम उठाएंगे।

बयान के मुताबिक, एआईसीएस ने सेना से अपील की है कि वो अरुणाचल प्रदेश, लेह, अंडमान एंड निकोबार जैसी जगहों पर रह रहे खिलाड़ियों को अपनी मेडिकल सुविधाओं का फायदा दे। सेना ने इस पर सकारात्मक रुख दिखाया है और साई से इन क्षेत्रों में रह रहे खिलाड़ियों के बारे में जानकारी मांगी है।

मल्होत्रा ने साथ ही कहा है कि उनकी दरख्वास्त पर कई मुख्यमंत्रियों ने अपनी खिलाड़ियों को रोजगार देने की योजना में भी बदलाव करने का आश्वासन दिया है। मल्होत्रा ने अपील की थी कि राज्य सरकर राष्ट्रीय विजेता और राज्य विजेताओं को भी नौकरियां प्रदान करें। मौजूदा समय में अधिकतर सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को ही नौकरियां दी जातीं हैं।

=>
=>
loading...