IANS News

केन्याई धावक विश्व में छाप छोड़ने को तैयार : एम्वानिकी

नैरोबी, 9 अगस्त (आईएएनएस)| केन्या के मुख्य कोच स्टीफन एम्वानिकी का मानना है कि उनकी टीम अगले साल होने वाली दोहा विश्व चैम्पियनशिप के स्प्रिंट स्पर्धाओं में अमेरिका और जमैका के वर्चस्व तोड़ेगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एम्वानिकी के मार्गदर्शन में केन्या ने नाइजीरिया के असाबा में 11 स्वर्ण पदक जीते हैं। वह चाहते हैं कि विश्व चैम्पियनशिप में पदक की संख्या बढ़ाने के लिए धावक अपने स्टैंडर्ड में सुधार करने के पर ध्यान दे।

गौरतलब है कि सभी प्रमुख चैम्पियनशिप के स्प्रिंट स्पर्धाओं में अमेरिका और जमैका के धावकों का दबदबा रहता है और कोच का मानना है कि इस दबदबे को खत्म करना चाहिए।

एम्वानिकी ने कहा, अफ्रीका चैम्पियनशिप के लिए असाबा में टीम का प्रदर्शन अच्छा था जबकि फील्ड इवेंट एथलीटों ने उल्लेखनीय सुधार किए। हम चाहते हैं कि हमारे फेडरेशन बड़े स्तर पर शानदार प्रदर्शन करने के लिए उनका समर्थन करे। एक कोच के रूप में हम इस काम के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, जब नैरोबी ने 2010 में चैंपियनशिप की मेजबानी की थी तब मैं टीम को शीर्ष पर लेकर गया और मुझे खुशी है कि मैंने इसे फिर से ऐसा ही किया है।

कोच ने कहा, अब हमारा ध्यान अगले साल दोहा में होने वाले आईएएएफ विश्व चैंपियनशिप पर है और मुझे उम्मीद है कि वे वहां भी ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे और विश्व में शीर्ष पर लौटेंगे।

लंदन में हुई पिछली चैम्पियनशिप में केन्या दूसरे नंबर पर रही थी जबकि अमेरिका शीर्ष पर था। दक्षिण अफ्रीका को तीसरा स्थान मिला था।

अमेरिका ने इस चैम्पियनशिप में 10 स्वर्ण, 11 रजत और नौ कांस्य सहित कुल 30 पदक जीते थे। वहीं केन्या ने पांच स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य सहित कुल 11 पदक अपने नाम किए थे।

=>
=>
loading...